Home » क्रिकेट » Virat kohli neck injury not play county cricket Surrey fitness Test on 15th June for tours of Ireland and England
 

टीम इंडिया का मिशन इंग्लैंड को लगा झटका, 15 जून को होगा कोहली का 'विराट' टेस्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 May 2018, 15:13 IST

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली जून में होने वाली काउंटी क्रिकेट के लिए जाने वाले थे. यहां वह सरे की टीम के लिए खेलते लेकिन इस बीच खबर आई कि विराट कोहली काउंटी क्रिकेट नहीं खेलेंगे. बीसीसीआई ने इस बात की पुष्टि करते हुए उनकी नेक इंजरी का हवाला दिया है.

गुरुवार को बीसीसीई की मेडिकल रिपोर्ट में सामने आया है कि विराट कोहली को आईपीएल टीम आरसीबी के लिए खेलते समय गर्दन में चोट आ गई थी. विराट ने चोट को मामूली समझा लेकिन जब बीसीसीआई के मेडिकल टेस्ट से गुजरे तो बात साफ हुई कि उनको नेक इंजरी है. इस वजह से डॉक्टर्स ने उन्हें आराम करने की सलाह दी है.

 

बीसीसीआई द्वारा जारी प्रेस रिलीज में कहा गया है कि विराट कोहली जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ उसी की सरजमीं पर होने सिरीज के लिए आराम करेंगे. इसके अलावा बीच में टीम इंडिया का आयरलैंड दौरा भी है जहां वह दो T20 मैच खेलेंगे लेकिन इसकी पुष्टि भी 15 जून को होने वाले फिटनेस टेस्ट में साबित हो पाएगी.

ये भी पढ़ेंः विराट कोहली काउंटी और इंग्लैंड दौरे से हो सकते हैं बाहर, सामने आई बड़ी इंजरी

बीसीसीआई ने कहा है, "इस समय नेक इंजरी से जूझ रहे विराट कोहली 15 जून को नेशनल क्रिकेट एकेडमी बेंगलुरु में मेडिकल टेस्ट देंगे. इसके बाद ही साफ हो पाएगा कि वह इंग्लैंड दौरे के लिए फिट हैं या नहीं. हालांकि बीसीसीआई ने माना है कि विराट फिटनेस को लेकर ध्यान देते हैं ऐसे में वह 3 जुलाई से शुरू होने वाले इंग्लैंड दौरे से पहले फिट हो जाएंगे.

विराट कोहली की इंजरी के बारे में बात करते हुए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने कहा है कि विराट कोहली को IPL के 51वें मैच के दौरान यह चोट लगी थी. यह मैच 17 मई को आरसीबी और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया था.

ये भी पढ़ेंः काउंटी क्रिकेट से बाहर हुए चोटिल विराट कोहली, ICC ने की पुष्टि

गौरतलब है कि विराट कोहली ने सरे की तरफ से काउंटी क्रिकेट खेलने के लिए टीम को कमिटमेंट दिया था. इसके लिए उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले एकमात्र टेस्ट को भी मिस कर दिया था जो 14 जून से शुरू होने वाला था. इसके अलावा आयरलैंड के खिलाफ होने वाले पहले T20 खेलने से भी मना कर दिया था.

First published: 24 May 2018, 15:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी