Home » क्रिकेट » Virat Kohli on brink of becoming first Indian cricketer to achieve this feat in T20I
 

IND vs WI T20: मुंबई में 6 रन बनाते ही ये बड़ा कारनामा करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे विराट कोहली

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 December 2019, 21:15 IST

भारत और वेस्टइंडीज(India vs West Indies T20 Series) के बीच मुंबई में बुधवार शाम सात बजे से तीन मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जाना है. इस मुकाबले में जो टीम जीतेगी, तीन मैचों की यह सीरीज उसके नाम होगी. ऐसे में विराट कोहली(Virat Kohli) की अगुवाई में भारतीय टीम इस मुकाबले को जीतकर टी20 सीरीज जीत का अपना सिलसिला आगे बढ़ाना चाहेगी जबकि किरॉन पोलार्ड की अगुवाई में वेस्टइंडीज अपने आपको साबित करने के इरादे से उतरेगी. वहीं विराट कोहली इस मुकाबले में एक और कीर्तिमान अपने नाम कर सकते है.

बुधवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के होने वाले निर्णायक मुकाबले में विराट कोहली जैसे ही 6 रन बना लेंगे वो ऐसे पहले भारतीय बल्लेबाज बन जाएंगे जिसने भारतीय सरजमीं पर हुए अंतराष्ट्रीय टी20 मुकाबले में एक हजार रन बनाए हो. बात अगर विश्व क्रिकेट की करें तो मात्र ऐसे दो बल्लेबाज हैं जिन्होंने अपने घरेलू सरजमीं पर 1000 से अधिक रन बनाए हो. न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल और कॉलिन मुनरो ऐसे दो खिलाड़ी हैं जिन्होंने ये कारनामा किया है. वहीं अगर विराट ये कारनामा कर देते हैं वो तीसरे खिलाड़ी बन जाएंगे, इतना ही नहीं वो यह पहले भारतीय बन जाएंगे.


 

इससे पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के दूसरे मुकाबले में विराट कोहली ने रोहित शर्मा को पीछे छोड़ते हुए क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए थे. विराट कोहली के अब अंतराष्ट्रीय टी20 मुकाबले में 2,563 रन हो गए हैं जबकि रोहित शर्मा उनसे एक रन पीछे 2,562 रनों के साथ दूसरे पायदान पर है.

ऐसे में भारतीय क्रिकेट के फैंस को उम्मीद हैं कि वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले मुकाबले में विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच एक दूसरे से आगे निकलने की हो़ड़ मचेगी. यह देखना भी काफी दिलचस्प होगा कि दोनों खिलाड़ियों में से आखिर कौन आगे निकलता है.

गौरतलब हो, भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद में खेला गया था. इस मुकाबले में भारतीय टीम को जीत मिली थी जबकि सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था.

IND vs WI T20: भारत को सीरीज जीतने के लिए रचना होगा इतिहास

First published: 11 December 2019, 16:31 IST
 
अगली कहानी