Home » क्रिकेट » Virat kohli praise Kuldeep Yadav after he takes 6 wickets against England india win by 8 wickets
 

कोहली ने कुलदीप के कहर को बताया 'चमत्कार', टेस्ट टीम में जगह मिलने को लेकर कही ये बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 July 2018, 12:03 IST

इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में मिली जीत के बाद उत्साहित टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टीम की जमकर तारीफ की. मैच के बाद विराट कोहली ने खासकर बायें हाथ के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की जमकर तारीफ की.

इस दौरान कोहली ने कहा कि पिछले कुछ समय में उन्होंने इससे बेहतर वनडे स्पैल नहीं देखे. बता दें कि कुलदीप यादव की शानदार गेंदबाजी के दम पर टीम इंडिया ने पूरी इंग्लैंड की टीम धराशायी कर दिया था. नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेले गए इस मुकाबले में इंग्लैंड 268 रन बनाकर ऑलआउट हो गई.

बता दें कि इससे पहले इंग्लैंड ने इसी मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे मैच खेला था जिसमें मेजबान ने 481 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था जो वनडे क्रिकेट इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर था. वहीं, टीम इंडिया के खिलाफ इसी मैदान पर इंग्लैंड 50 से पहले ही ऑल आउट हो गई.

ये भी पढ़ेंः 'शर्मा जी का लड़का हिट था, हिट है, हिट रहेगा'

इंग्लैंड की धरती पर कुलदीप यादव का कहर फिर देखने को मिला. पहले T20 में पांच विकेट चटकाने के बाद कुलदीप यादव ने पहले वनडे में भी 5 नहीं बल्कि 6 विकेट चटकाए. इसी के साथ कुलदीप यादव पहली बार वनडे में पांच या इससे अधिक विकेट चटकाने वाले (25 रन पर छह विकेट) पहले स्पिनर बन गए.

विराट कोहली ने मैच के बाद कुलदीप की तारीफ करते हुए कहा, "हमने अच्छा प्रदर्शन किया. कुलदीप बेहतरीन था, मुझे नहीं लगता कि पिछले कुछ समय में मैंने इससे बेहतर वनडे स्पैल देखा है. हम चाहते थे कि वह आत्मविश्वास के साथ गेंदबाजी करे क्योंकि हमें पता है कि वह मैच विजेता बन सकता है. 50 ओवर के क्रिकेट में अगर आप विकेट हासिल नहीं करते तो फिर काफी मुश्किल हो जाती है."

टेस्ट टीम में कुलदीप को जगह मिलने के बारे में पूछने पर कोहली ने कहा, "वहां कुछ हैरान करने वाले नाम हो सकते हैं, टेस्ट टीम का चयन करने में अभी कुछ दिन का समय है. इंग्लैंड के बल्लेबाजों को संघर्ष करते हुए देखकर हम ऐसा करने का लालच कर सकते हैं. मौसम बेहतरीन है. अब तक यह काफी अच्छा रहा है. ऐसा नहीं लग रहा कि हम घर से दूर हैं."

ये भी पढ़ेंः इंग्लैंड के खिलाफ कुलदीप का कहर देख सहवाग बोले- कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा पता चल गया लेकिन...

रोहित शर्मा ने इस मुकाबले में 114 गेंद खेलते हुए 15 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 137 रन बनाए तो वहीं, कप्तान विराट कोहली ने भी शानदार 75 रन की पारी खेली. इस दौरान विराट ने 82 गेंदों का सामना किया और 7 चौके लगाए.

First published: 13 July 2018, 12:03 IST
 
अगली कहानी