Home » क्रिकेट » Virat Kohli protects MS Dhoni after victory, reply to critics for targeting dhoni
 

धोनी की आलोचना करने वालों को कोहली का करारा जवाब

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 November 2017, 17:29 IST

टीम इंडिया ने मंगलवार को खेले गए आखिरी मुकाबले में न्यूजीलैंड को हराकर उसके खिलाफ पहली बार T20 सिरीज जीतने का कारनामा किया. इस मैच के बाद विराट कोहली ने एमएस धोनी की आलोचना करने वालों को करारा जवाब दिया है.

दरअसल राजकोट में खेले गए दूसरे T20 मैच में महेंद्र सिंह धोनी की पारी के बाद आलोचकों ने उनकी फॉर्म पर सवाल उठाए हैं. लेकिन टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने धोनी का बचाव किया है, कोहली ने टीम में धोनी के महत्व और बढ़ती उम्र के बावजूद उनकी फिटनेस पर जोर दिया.

कोहली ने भारतीय टीम में धोनी की मौजूदगी पर उठ रहे सवालों पर कहा, "पहले, तो मुझे यह समझ नहीं आ रहा है कि लोग उन पर उंगली क्यों उठा रहे हैं? मैं इस बात को समझ नहीं पा रहा हूं. वह (धोनी) फिट हैं और उन्होंने सारे फिटनेस टेस्ट पास किए हैं और संभव तरीके से टीम के लिए योगदान दे रहे हैं. फिर चाहे रणनीतिक तौर पर हो या बल्लेबाजी से, अगर आप श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई सिरीज को देखें, तो उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया था."

कोहली ने कहा कि लोग लगातार एक ही इंसान पर निशाना साधते जा रहे हैं, जो सही नहीं है. धोनी टीम में अपनी भूमिका और खेल को बेहतर तरीके से जानते हैं. हालांकि, जरूरी नहीं हैं कि वह हर बार बेहतर प्रदर्शन कर पाएं. दिल्ली के T20 मैच में उन्होंने आते ही जो छक्का मारा था, उसे मैच के बाद कई बार दिखाया गया. हर कोई खुश था और अब अचानक से अगर वह एक मैच में अच्छा स्कोर नहीं कर पा रहे हैं, तो सभी उनके पीछे ही पड़ गए हैं. 

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि लोगों को थोड़ा धैर्य रखना चाहिए. धोनी एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जो क्रिकेट के हर प्रारूप की समझ रखते हैं. वह एक समझदार इंसान हैं. वह हर फॉर्मेट में अपनी भूमिका को अच्छे से पहचानते हैं. इसलिए, मुझे नहीं लगता कि किसी और को उनके जीवन का फैसला लेने का हक है."

First published: 8 November 2017, 17:29 IST
 
अगली कहानी