Home » क्रिकेट » Virat Kohli reaction after Rabad Overthrow Give India Four Run
 

Video: रबाडा से हुआ ओवरथ्रो तो कप्तान कोहली ने दिया मजेदार रिएक्शन, इस तरह किया 'बेइज्जत'

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 October 2019, 21:20 IST

दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला पुणे में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मुकाबले की दोनों पारियों में शतक लगाने वाले रोहित शर्मा का बल्ला इस मैच में खामोश रहा और वो 14 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए. इसके बाद क्रीज पर आए चेतेश्वर पुजारा ने सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल के साथ मिलकर भारतीय पारी को संभाला और स्कोर बोर्ड को आगे बढ़ाया. इस दौरान पुजारा अर्धशतक लगाकर आउट हुए जबकि मयंक ने इस मुकाबले में भी शतक ठोका.

पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम ने तीन विकेट के नुकसान पर 273 रन बना लिए थे. कप्तान कोहली 63 रन तो उपकप्तान अंजिक्य रहाणे 18 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद है. पहले दिन के सभी विकेट दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाद रबाडा ने चटके. वहीं पहले दिन एक बार फिर कोहली और बुमराह की एक मजेदार नोकझोक देखने को मिली.

दरअसल, कोहली और रहाणे जब क्रीज पर थे तब अफ्रीकी गेंदबाजों ने आक्रमक गेंदबाजी की थी. अफ्रीकी गेंदबाजों ने इन दोनों बल्लेबाजों को रन के लिए तरसा रखा था. लेकिन विराट और रहाणे बीच बीच में सिंगल ले रहे थे और अपने ऊपर दवाब नहीं पड़ने दे रहे थे.

इसी दौरान विराट कोहली जब एक सिंगल के लिए दौड़े तो रबाडा ने इसे रन आउट का चांस देखकर थ्रो किया. लेकिन रबाडा का थ्रो विकेटकीपर से काफी दूर था और वो सीधे बाउंड्री के लिए गया. रबाडा के इस थ्रो पर भारत को चार रन मिले. लेकिन इसके बाद विराट कोहली ने जो रिएक्शन दिया उसने सभी को हंसने के लिए मजबूर कर दिया.

विराट कोहली ने रबाडा के थ्रो के बाद अपना अंगूठा दिखाते हुए और दांत निकालकर रबाडा की 'बेडज्जती' की. विराट कोहली का यह वीडियो सोशल मीडिया पर अब जमकर वायरल हो रहा है.

बता दें, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे मैच में विराट कोहली ने 63 रनों की पारी के दम पर एक और कीर्तिमान अपने नाम किया है. विराट टेस्ट मुकाबलों में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय कप्तान बन गए है.

विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रचा इतिहास, धोनी और सचिन को पीछे छोड़ हासिल किया बड़ा मुकाम

First published: 10 October 2019, 21:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी