Home » क्रिकेट » india captain virat kohli rejects multi-crore offer to endorse soft drink ad.
 

जानिए विराट कोहली ने क्यों ठुकराई करोड़ों की डील?

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 September 2017, 17:50 IST

भारत के कप्तान विराट कोहली मैदान में अपने शानदार प्रदर्शन के लिए तो वाहावाही लूटते हैं, पर मैदान से बाहर भी उनके एक काम के लिए उनकी तारीफ हो रही है. दरअसल विराट कोहली ने एक इंटरनेशनल सॉफ्ट ड्रिंक का विज्ञापन करने से इनकार कर दिया है.

विराट ने अपने इस फैसले के पीछे की वजह भी बताया है. विराट ने कहा कि वो सेहत और फिटनेस से लिहाज से वह खुद सॉफ्ट ड्रिंक्स नहीं पीते, इसलिए वह इसका प्रचार करना गलत समझते हैं. विराट कोहली फिट रहने के लिए जिम में कड़ी मेहनत करते हैं.

विराट कोहली ने इस साल जून मेंकोला इंडस्ट्री को जोरदार झटका दिया था. उन्होंने कोला का ऐड करने से खुद का हाथ खींच लिया था. शक्कर और कार्बोनेटेड पेय पदार्थों से स्वास्थ्य के खतरों पर बढ़ती चर्चा के बीच विराट ने यह बड़ा फैसला लिया है.

गौरतलब है कि विराट पिछले छह साल से पेप्सी से जुड़े रहे. कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने के बाद पेप्सी उनके साथ कॉन्ट्रैक्ट को आगे बढ़ाना चाहती थी, लेकिन वो इसके लिए तैयार नहीं हुए.

विराट का ये फैसला काबिले-ए-तारीफ है. देश के बाकी एथलीटों और खिलाड़ियों के लिए बड़ा उदाहरण है कि कैसे रुपयों को किनारे रखकर कुछ काम करके एक सकारात्मक उदाहरण सेट किया जा सकता है.

First published: 14 September 2017, 17:50 IST
 
अगली कहानी