Home » क्रिकेट » Virat Kohli reminds me of pakistan former cricket captain Imran Khan says ravi Shastri
 

रवि शास्त्री ने कोहली की तुलना इस पाकिस्तानी दिग्गज से की

न्यूज एजेंसी | Updated on: 5 March 2018, 16:56 IST

टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने कप्तान विराट कोहली की पाकिस्तान के दिग्गज क्रिकेटर से तुलना की है. उन्होंने कहा कि कोहली उन्हें पाकिस्तान को विश्व कप जिताने वाले कप्तान इमरान खान की याद दिलाते हैं. 

शास्त्री ने आनंदबाजार पत्रिका से कहा, "विराट के लिए अभी सफर शुरू हुआ है. वह अभी भी काफी युवा हैं लेकिन इसके बावजूद वह श्रेष्ठ खिलाड़ियों में जगह बना चुके हैं. वह आगे बढ़कर नेतृत्व करना चाहते हैं. वह मुझे इमरान खान की याद दिलाते हैं। वह काफी युवा हैं लेकिन उनमें इमरान के कुछ गुण हैं, खासतौर पर टीम का नेतृत्व करने के मामले में वह इमरान जैसे हैं."

वर्ल्ड नम्बर-1 वनडे बल्लेबाज कोहली ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुई वनडे सीरीज में 500 रन बनाए थे. वह यह मुकाम हासिल करने वाले पहले बल्लेबाज बने हैं.

इमरान और कोहली के बीच की समानताओं के बारे में पूछे जाने पर शास्त्री ने कहा, "कोहली और इमरान में डॉमिनेट करने की क्षमता थी. दोनों प्रतिस्पर्धा करना जानते थे. माहौल जैसा भी हो, दोनों लड़ना जानते हैं. कोहली मानते हैं कि वह अपनी काबिलियत दूसरे खिलाड़ियों में भी संचारित कर सकते हैं और यही इमरान की भी सोच थी."

ये भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलिया ने डरबन टेस्ट में मारी बाजी, साउथ अफ्रीका को 118 रनों से हराया

First published: 5 March 2018, 16:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी