Home » क्रिकेट » Virat Kohli’s advocacy of Test cricket gives hope to England great David Gower
 

कोहली की लोकप्रियता से प्रभावित ये दिग्गज खिलाड़ी, कहा-वो जो भी बोलते है, लोग सुनते है

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 December 2018, 12:39 IST

लीग क्रिकेट की वजह से हाल में टेस्ट क्रिकेट पर काफी ज्यादा असर पड़ा है. जिस वजह से महान खिलाड़ियों ने टेस्ट क्रिकेट के वजूद को लेकर चिंता सता रही है. वही इस कड़ी में अब  इंग्लैंड के पूर्व कप्तान डेविड गावर ने भी टेस्ट क्रिकेट का समर्थन किया। इस दौरान उन्होंने कोहली के उस बयान का भी समर्थन किया है, जिसमे कोहली ने टेस्ट क्रिकेट के भविष्य को लेकर चिंता ज़ाहिर की थी.

टेस्ट क्रिकेट के भविष्य को बात करते हुए उन्होंने कहा कि अगर कोहली टेस्ट क्रिकेट को लेकर बात करते है तो लोग उनकी बात को सुनते है. मुझे उम्मीद है कि एक बार फिर से टेस्ट क्रिकेट में रोमांच वापस आएगा. आप को बता दें कि टी-20 की बढ़ती हुए लोकप्रियता को लेकर कोहली ने कहा था कि वो क्रिकेट के लिए टेस्ट क्रिकेट सवसे बेहतर फॉर्मेट है.

गौरतलब है कि लीग क्रिकेट की बढ़ती लोकप्रियता की वजह से स्टेडियम में दर्शक खचाखच भरे रहते है, वही अगर इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सिरीज को छोड़ दे तो अन्य देशों में दर्शकों की कमी दिखती है. जिस वजह से टेस्ट क्रिकेट के भविष्य को लेकर लगातार सवाल उठ रहे थे.

इससे पहले ग्रीम स्मिथ ने भी कोहली को लेकर बात करते हुए  उन्होंने कहा था कि इस समय टेस्ट क्रिकेट को कोहली जैसे सुपरस्टार्स की जरूरत है. क्रिकेट में इस समय सुपरस्टार्स की कमी है. इंग्लैंड में ही सिर्फ एक या दो खिलाड़ी है. मुझे लगता है कि इस समय पूरी दुनिया में सिर्फ कोहली ही एक सुपरस्टार्स के रुप में है.

First published: 1 December 2018, 12:39 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी