Home » क्रिकेट » Virat Kohli’s DRS claims ‘rubbish’ says Steve Smith in Test series between India and Australia back in March
 

स्टीव स्मिथ ने DRS विवाद पर विराट के दावे को बताया 'बकवास'

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 October 2017, 15:09 IST

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने विराट कोहली को लेकर बड़ा बयान दिया है. स्मिथ ने इस साल की शुरूआत में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई टेस्ट सिरीज में डीआरएस विवाद को लेकर ये बयान दिया. उन्होंने कहा कि विराट कोहली ने बेंगलुरू टेस्ट के दौरान डीआरएस को लेकर उन पर जो आरोप लगाए थे, वो बकवास थे.

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टेस्ट सिरीज के दौरान स्टीव स्मिथ पर आरोप लगाया था कि ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्मिथ डीआरएस पर फैसला लेने से पहले ड्रेसिंग रूम से सहायता ले रहे थे. गौरतलब है कि जिस बेंगलुरू टेस्ट में ये घटना घटी उस टेस्ट को भारतीय टीम ने 75 रनों से जीत लिया था. 

विराट कोहली ने डीआरएस विवाद के बाद स्मिथ को बेईमान तक कह डाला था. स्मिथ ने इस विवाद पर लंबे समय बाद प्रतिक्रिया दा है. स्मिथ ने क्रिकेट वेबसाइट क्रिकइंफो से अपनी किताब के हवाले से विराट कोहली के दावे को 'बकवास' बताया है.

 

क्रिकइंफो के मुताबिक स्मिथ ने अपनी किताब 'द जर्नी' में लिखा है, "मुझे कोहली के इस दावे पर विश्वास नहीं हुआ था कि हमने दो बार डीआरएस पर फैसला लेने से पहले ड्रेसिंग रूम से मदद ली, और अब तक यह कितना बड़ा विवाद बन चुका है."

इसके बाद स्मिथ ने अपनी सफाई पेश करते हुए कहा, "जहां तक मेरी बात है मैंने कभी भी हमारे ड्रेसिंग रूम से मदद नहीं ली. विराट ने कहा था कि वो इसकी शिकायत अंपायर से करेंगे. लेकिन मैं ये साफ तौर पर बता सकता हूं कि हमसे कभी भी मैच से जुड़े अधिकारी, अंपायर या रेफरी ने कभी भी कोई जांच या पूछताछ नहीं की."

स्मिथ ने आगे बताया, "आईसीसी की तरफ से इस मुद्दे पर आगे कुछ नहीं हुआ और न ही विराट ने उस मुद्दे पर कभी कुछ विस्तार से बताया. इस टेस्ट मैच के बाद हम कुछ छोटी मुलाकातों, आईपीएल में कप्तानों की बैठक में दोस्तों की तरह मिले. उनका हमेशा व्यवहार दोस्ती वाला था और लग रहा था कि उनमें उसे लेकर कोई कड़वाहट रही होगी, तो वह खत्म हो चुकी है. मेरे लिए यह रहस्य की बात थी और हमेशा रहेगी."

First published: 27 October 2017, 15:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी