Home » क्रिकेट » Virat Kohli's website hacked by Bangladeshi fans protesting against 'cheating' in Asia Cup 2018 final
 

एशिया कप के फाइनल में मिली हार से बौखलाए बांग्लादेशी फैंस, विराट कोहली के साथ कर डाली ये शर्मनाक हरकत

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 October 2018, 8:10 IST

एशिया कप में बांग्लादेश को भारत के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. इस हार के बाद बांग्लादेशी फैंस ने बेहद शर्मनाक हरकत कर डाली है.उन्होंने विराट कोहली की आधिकारिक वेबसाइट को हैक कर लिया. इस दौरान हैकर्स ने लिटन दास आउट को लेकर भी कहा है.

इस मैच में बांग्लादेशी ओपनर लिटन दास जो काफी टच में दिख रहे थे उन्हें थर्ड अंपायर ने धोनी की स्टंपिंग पर कथितरूप से विवादित आउट करार दिया था. लिटन दास के इस डिसमिसल से बांग्लादेशी फैन काफी आहत दिखे. बांग्लादेशी फैंस को लगता था कि बल्लेबाज को गलत तरीके से आउट करार दिया गया है. 

इस हार का बदला लेने के लिए कुछ बांग्लादेशी फैंस ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की आधिकारिक वेबसाइट को हैक कर लिया. उन्होंने कोहली की साइट हैक कर उसमें लिटन दास के आउट होने की तस्वीरें पोस्ट की और संदेश लिखा. कोहली की साइट को हैक कर उस पर लिखा कि आईसीसी बताए लिटन को आउट क्यों दिया गया. साथ ही ये चेतावनी भी दी कि जब तक लिखित में मांफी नहीं मांगी जाएगी तब तक वे साइट हैक करते रहेंगे.

हैकर ने खुद को सीएसआई (साइबर सुरक्षा एंड इंटेलीजेंस) ग्रुप का बताया है. ढाका ट्रिब्यून के मुताबिक, सीएसआई (साइबर सिक्योरिटी एंड इंटेलिजेंस (सीएसआई) नामक समूह ने एशिया कप में लिटन को आउट देने के अंपायर के फैसले के विरोध में वेबसाइट को हैक किया. हैकिंग ग्रुप ने यह भी कहा है कि उनका मतलब भारतीयों का अपमान करना नहीं है. यह केवल बांग्लादेश क्रिकेट टीम के साथ हुए 'अन्याय' के विरोध में किया गया है.

कोहली की साइट को हैक करते हुए हैकर ग्रुप ने लिखा कि मेरे साथी भारतीय भाइयों और बहनों, हमारा मतलब आप लोगों का अपमान करना नहीं है. कृपया इसके बारे में सोंचे कि अगर आपकी टीम के साथ अन्याय किया गया तो आप कैसा महसूस करेंगे? हैकर्स ने आगे लिखा कि हर एक राष्ट्रीय टीम के साथ खेल में समान रूप से व्यवहार किया जाना चाहिए। हम इसके लिए आखिर तक लड़ेंगे.

First published: 3 October 2018, 8:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी