Home » क्रिकेट » Virat Kohli said Prasidh Krishna Surprise package Know Everything About Him
 

प्रसिद्ध कृष्णा को विराट कोहली ने बताया 'सरप्राइज पैकेज', जानिए उनके बारे में सब कुछ

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 January 2020, 20:49 IST

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज(India vs Sri Lanka T20 Series) का दूसरा मुकाबला इंदौर में खेला गया. इस मुकाबले में टीम इंडिया(Team India) ने श्रीलंका(Sri Lanka) को 7 विकेट से हरा दिया. श्रीलंका के खिलाफ मिली शानदार जीत के बाद कप्तान कोहली ने प्रसिद्ध कृष्णा(Prasidh Krishna) की जमकर तारीफ की है. विराट कोहली ने कर्नाटक के इस तेज गेंदबाज को इसी साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी 20 विश्व कप(ICC T20 World Cup 2020) के दौरान भारत का 'सरप्राइज पैकेज' बताया है. ऐसे में सभी के मन में बस एक सवाल बना हुआ है कि आखिर इस युवा गेंदबाज में ऐसा क्या है और आखिर यह कौन हैं जिसके बारे में विराट कोहली ने इतनी बड़ी बात कही है.

 


कौन हैं प्रसिद्ध कृष्णा

प्रसिद्ध कृष्णा 23 वर्षीय तेज गेंदबाज हैं जो लगातार 140 किमी प्रति घंटे की देरी से गेंद फेंकने में सक्षम हैं. उन्होंने अब तक कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए आईपीएल (2018, 2019) के दो सत्रों के अलावा 6 प्रथम श्रेणी मैच, 41 सूची ए मैच और 28 टी 20 खेले हैं. प्रसिद्ध कृष्णा ने घरेलू क्रिकेट में प्रथम श्रेणी मुकाबलों में 20 , लिस्ट ए मैचों में 67 और टी 20 मुकाबलें में 24 विकेट झटके हैं.

हालांकि जो लोग भारतीय टीम के फैंस हैं और उसे काफी करीब से देखते हैं उनके लिए विराट कोहली द्वारा प्रसिद्ध कृष्णा की तारीफ करना कोई बड़ी बात नहीं है क्योंकि इस खिलाड़ी ने साल 2015 में ही काफी सुर्खियां पाई थी. साल 2015 में बांग्लादेश ए के खिलाफ मुकाबले की पहली पारी में पांच विकेट चटंकाए थे. उस समय प्रसिद्ध कृष्णा 19 साल के थे.

 

प्रसिद्ध कृष्णा की खासियत है कि वो लगातार 150 से अधिक की रफ्तार से गेंद फेंक सकते है. आईपीएल में केकेआर की तरफ से गेंदबाजी करने वाले प्रसिद्ध कृष्णा तीन बार 150+ की रफ्तार से गेंद फेंककर अपना जलवा दिखा चुके है. ऑस्ट्रेलिया में जहां इसी साल टी20 विश्व कप होना है, वहां पर वो टीम इंडिया के लिए काफी मददगार साबित हो सकते है. इतना ही नहीं प्रसिद्ध कृष्णा चेन्नई के एमआरएफ पेस फाउंडेशन में में नियमित रूप से जाते है. उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा के साथ काम करने का मौका मिला है. इतना ही नहीं इस युवा खिलाड़ी ने एक एक्सचेंज प्रोग्राम के तहत पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जेफ थॉमसन के साथ एक विशेष प्रशिक्षण सत्र के लिए ऑस्ट्रेलिया की यात्रा की थी.

हार्दिक पांड्या ने सगाई के बाद 'कॉफी विद करण' के विवाद पर किया बड़ा खुलासा

First published: 8 January 2020, 20:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी