Home » क्रिकेट » Virat kohli says he was nervous on his first day in team indias dressing room
 

टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में अपने पहले दिन को लेकर विराट कोहली ने बताई बड़़ी बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 May 2018, 15:27 IST

टीम इंडिया के साथ साल 2008 से जुड़े बल्लेबाज विराट कोहली ने टीम के कप्तान तक का सफर तय कर लिया है. इस बीच विराट कोहली ने तमाम रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं. मौजूदा समय में विराट कोहली दुनिया के सबसे सफल खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं.

बल्लेबाज ही नहीं बल्कि विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने भी लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है. टेस्ट में जहां टीम पहले पायदान पर है तो वहीं वनडे में टीम इंडिया दूसरे नंबर पर है जबकि T20 में ब्ल्यू ब्रिगेड तीसरे नंबर पर है. इसमें विराट का काफी योगदान है. 

इस बीच दिलचस्प खबर ये है कि पहली बार जब विराट टीम इंडिया के लिए खेलने उतरे तो उस समय वह काफी नर्वस थे. बता दें कि 18 अगस्त 2008 को कोहली ने पहली बार टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया था. इसी दिन विराट नीली जर्सी में मैदान पर उतरे थे.

विराट कोहली ने सचिन तेंदुलकर की गैर मौजूदगी में गौतम गंभीर से साथ पारी की शुरुआत की. हालांकि इस मुकाबले में वह 12 रन बनाकर आउट हो गए थे. विराट कोहली ने हाल ही में टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत के दौरान भारतीय ड्रेसिंग रूम में अपना पहला दिन याद किया.

कोहली ने कहा, “मुझे अपनी पहली टीम मीटिंग अच्छे से याद है. मुझसे सबसे सामने टीम रूम में स्पीच देने के लिए कहा गया था. इतने सारे महान खिलाड़ियों के सामने मैं घबरा गया था. सब मेरी तरफ ही देख रहे थे. आज भी हम नए खिलाड़ियों को नर्वस करने के लिए ऐसा करते हैं. यही टीम के साथ मेरी पहली याद है.”

ये भी पढ़ेंः इंटरनेशनल क्रिकेट में 800 से ज्यादा विकेट चटकाने वाले इस पेसर को पहचान नहीं पाओगे

विराट कोहली ने उस वाकये को याद करते हुए कहा, “सेलेक्टर्स की मीटिंग के दिन मैं मां के साथ टीवी देख रहा था. तभी टीवी पर मेरा नाम आने लगा लेकिन मुझे लगा कि ये कोई अफवाह होगी. फिर पांच मिनट बाद मुझे बोर्ड की तरफ से फोन आया कि टीम में मेरा सेलेक्शन हो गया है. मैं चौक गया था, मैं कांप रहा था, ये मेरे लिए बहुत खास दिन था.”

First published: 6 May 2018, 15:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी