Home » क्रिकेट » Virat Kohli says, I do not think he should reach any decision now, on Compared Prithvi Shaw Sachin and Sehwag
 

सचिन और सहवाग से हुई पृथ्वी शॉ की तुलना तो कोहली ने कहा, मुझे नहीं लगता...

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 October 2018, 15:16 IST

टीम इंडिया के युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने अपने करियर के डेब्यू टेस्ट मैच में ही शतक ठोककर कई रिकॉर्ड बनाए थे. इसके साथ ही क्रिकेट फैंस शॉ की तुलना टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग से करन लगे थे. शॉ ने विंडीज के खिलाफ अपने पहले टेस्ट मैच में 134 रन की शानदार पारी की थी, पृथ्वी शॉ की तुलना पर अब टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने भी एक बयान दिया है. 

कोहली ने पृथ्वी शॉ को लेकर वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "मुझे नहीं लगता कि उसको लेकर अभी किसी फैसले पर पहुंच जाना चाहिए. आपको इस युवा खिलाड़ी अपनी क्षमता के अनुसार आगे बढ़ने के लिए पर्याप्त स्थान देना चाहिए. वह बेहद प्रतिभाशाली है और जैसा हर किसी ने देखा कि वह कौशल से परिपूर्ण है." उन्होंने कहा, "हम निश्चित तौर पर चाहते हैं कि उसने पहले मैच में जैसा प्रदर्शन किया उसकी पुनरावृत्ति करे. वह सीखने का इच्छुक है और तेजतर्रार है. वह परिस्थिति का अच्छी तरह से आकलन करता है. हम सभी उसके लिए खुश हैं."

 

इस संबंध में कोहली ने आगे कहा, "हमें अभी उसकी तुलना किसी से नहीं करनी चाहिए. हमें उसे ऐसी स्थिति में नहीं रखना चाहिए जहां वह किसी तरह का दबाव महसूस करे. उसे हमें वह स्थान देना चाहिए जहां वह अपने खेल का लुत्फ उठाए और धीरे-धीरे ऐसे खिलाड़ी के रूप में तैयार हो जैसा हम सभी चाहते हैं." उन्होंने कहा, "निश्चित तौर यह एक कारण हो सकता है क्योंकि वे उस माहौल में खेल चुके होते हैं जिसमें की अंतरराष्ट्रीय मैच खेला जाता है. लेकिन देश की तरफ से खेलने का हमेशा दबाव होता है. जब आप सुबह यह कैप पहनते हो तो आप थोड़ा नर्वस रहते हो और मुझे लगता है कि हर कोई यह दबाव महसूस करता है."

कोहली ने कहा, "लेकिन यह दबाव 10-15 साल पहले जैसा नहीं है, जब आपको इस तरह की क्रिकेट खेलने का कोई अनुभव नहीं रहता था और अचानक ही आपको भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करना होता था."

ये भी पढ़ें: डेब्यू टेस्ट मैच में इस खिलाड़ी ने जड़े 314 रन और खड़ा कर दिया था मील का पत्थर

First published: 11 October 2018, 15:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी