Home » क्रिकेट » Virat Kohli says we can play with 2 Spiners against England in Lord's Test
 

विराट कोहली ने दिए संकेत लॉर्ड्स टेस्ट में खेलेंगे 2 स्पिनर और...

न्यूज एजेंसी | Updated on: 9 August 2018, 14:10 IST
(File Photo)

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि बेशक पहले टेस्ट मैच में हमारी बल्लेबाजी थोड़ी कमजोर थी, लेकिन दूसरे टेस्ट मैच से पहले हमारे बल्लेबाजों को इस पर ज्यादा सोचने या कुछ विशेष करने की आवश्यकता नहीं बस धैर्य रख कर अच्छी मानसिकता के साथ खेलने की जरूरत है.

पहले मैच में विराट के अलावा कोई और बल्लेबाज चल नहीं सका था और एजबेस्टन में टीम को 31 रनों से मुंह की खानी पड़ी थी. विराट ने पहले मैच की पहली पारी में 149 और दूसरी पारी में 51 रन बनाए थे. दूसरा मैच लॉर्ड्स में गुरुवार से शुरू हो रहा है. इस मैच में टीम अपनी गलतियों से सीख आगे बढ़ पांच मैचों की सीरीज में बराबरी करना चाहेगी.

खराब बल्लेबाजी पर कोहली ने मैच से पहले संवाददाता सम्मेलन में कहा, "मुझे नहीं लगता कि इतनी जल्दी किसी चीज पर फैसला लेना चाहिए. हम लोग एक टीम के तौर पर दूसरे लोगों से ज्यादा धैर्य रखते हैं. हम लोग इतनी जल्दी किसी चीज पर फैसला नहीं लेते. जहां तक विकेट गिरने की बाद यह तकनीकी नहीं मानसिक ज्यादा होता है."

कप्तान ने कहा, "आप विकेट गिरने के बाद किस तरह से सोचते हैं खासकर पहली 25-30 गेंदों के बारे में. आपके पास प्लान होना चाहिए कि आपको 30 गेंदों में क्या करना चाहिए. यहां हमें थोड़ा शांत रहने की जरूरत है जो हम एक टीम के तौर पर बात कर चुके हैं. हमें ज्यादा सोचने या कुछ विशेष करने की जरूरत है."

विराट ने ऐसे संकेत दिए हैं कि वह लॉर्ड्स में दो स्पिनरों के साथ उतर सकते हैं. विराट ने हालांकि हमेशा की तरह साफ तौर पर टीम संयोजन के बारे में कुछ नहीं कहा. इस मैच में दो स्पिनरों को उतारने के सवाल पर कोहली ने कहा, "यह आकर्षक है. विकेट देखी तो वो सूखी लग रही है. यहां लॉर्ड्स में बीते कुछ महीनों से गर्मी पड़ रही है. मुझे लगता है कि पिच में बल्लेबाजों, तेज गेंदबाजों और स्पिनरों सभी के लिए कुछ न कुछ होगा. दो स्पिनरों का उतराने का ख्याल अच्छा है, लेकिन हमें टीम संतुलन भी देखना होगा."

इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट ने साफ कर दिया है कि 20 साल के ओली पोप भारत के खिलाफ टेस्ट पदार्पण करेंगे. कोहली ने पोप को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि उन्हें इस मौके का लुत्फ उठाना चाहिए. इंग्लैंड ने हालांकि पहले मैच की तरह एक दिन पहले अंतिम एकादश का ऐलान नहीं किया है. इसका फैसला टीम मैच से पहले ही लेगी.

उन्होंने कहा, "यह उनके लिए बड़ा मौका है. मैंने उन्हें बल्लेबाजी करते नहीं देखा है, लेकिन इंग्लैंड टीम में आए हैं तो अच्छे ही होंगे. एक विपक्षी के तौर पर हमे उन्हें जल्दी से जल्दी आउट करना चाहेंगे. वहीं एक क्रिकेट खिलाड़ी के तौर पर मैं खुश हूं कि उन्हें इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने का मौका मिला है. मैं उन्हें कहूंगा कि इस मौके का लुत्फ उठाएं."

First published: 9 August 2018, 14:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी