Home » क्रिकेट » Virat Kohli Second Indian To Score 4 thousand International Runs against Australia
 

IND vs AUS 2nd ODI: विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 हजार अंतरराष्ट्रीय रन बनाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बने

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 January 2020, 18:00 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे तीन वनडे मैचों की सीरीज(India vs Australia ODI Series) के दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया(Team India) के कप्तान विराट कोहली(Virat Kohli) ने एक बड़ा कारनामा किया है. सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में हो रहे मैच में नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने उतरे विराट कोहली इस मुकाबले में 78 रनों की पारी खेलने के बाद आउट हुए. एक बार फिर इस मुकाबले में विराट कोहली को एड्म जैप्मा ने अपना शिकार बनाया है. भेल ही विराट कोहली इस मुकाबले में शतक बनाने से चूक गए हो लेकिन उन्होंने अपनी 78 रनों की पारी के दम पर एक नया कीर्तिमान हासिल किया है.

विराट कोहली ने अपनी 78 रनों की पारी के साथ ऑस्ट्रेलिया(Australia Cricket Team) के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में 4000 रन बनाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए है. विराट कोहली ने यह कारनामा 86 पारियों में किया है. वहीं क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर(Sachin Tendulkar) पहले भारतीय बल्लेबाज थे जिन्होंने यह कारनामा किया था. सचिन तेंदुलकर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 83 पारियों में चार हजार अंतरराष्ट्रीय रन बनाए थे.

विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 37 वनडे पारियों में 54.24 की औसत से 1790 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 8 शतक और 6 अर्धशतक भी लगाए है.

राजकोट वनडे(India vs Australia 2nd ODI Rajkot) मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया को रोहित शर्मा(Rohit Sharma) और शिखर धवन(Shikhar Dhawan) की जोड़ी ने बेहतरीन शुरूआत दिलाई.  रोहित शर्मा जहां 42 रन बनाकर आउट हुए तो वहीं शिखर धवन ने 96 रनों की पारी खेली. जबकि इस मुकाबले में नंबर पांच पर बल्लेबाजी करने आए केएल राहुल(KL Rahul) ने 80 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली. जबकि श्रेयस अय्यर(Shreyas Iyer) और दो साल बाद टीम इंडिया में वापसी कर रहे मनीष पांडे(Manish Pandey) फ्लॉप रहे. अय्यर 7 रन बनाकर आउट हुए तो पांडे मात्र 2 रन ही बना पाए. जबकि जडेजा(Ravindra Jadeja) ने 20 रन बनाए. टीम इंडिया ने निर्धारित 50 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 340 रन बनाए है और ऑस्ट्रेलिया को जीतके लिए 341 रनों का लक्ष्य दिया है.

रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, बतौर ओपनर वनडे में बनाए सबसे तेज 7 हजार रन

First published: 17 January 2020, 18:00 IST
 
अगली कहानी