Home » क्रिकेट » Virat Kohli should bat at number 4 in ODI against England says Sourav Ganguly during his book A Century Is Not Enough launch
 

गांगुली ने कोहली दी सलाह, कहा- इस नंबर पर बल्लेबाजी करने से टीम को होगा फायदा

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 July 2018, 10:33 IST

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज खिलाड़ी सौरव गांगुली इंग्लैंड के खिलाफ आज से शुरू होने वाली तीन वनडे मैचों की सिरीज में मौजूदा कप्तान विराट कोहली के बल्लेबाजी क्रम में बदलाव चाहते हैं. सौरव गांगुली ने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सिरीज में कप्तान विराट कोहली को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने की सलाह दी है.

गौरतलब है कि जुलाई-अगस्त, 2017 में जब टीम इंडिया श्रीलंका के दौरे पर थी तो इसके बाद से ही भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने महत्वपूर्ण चौथे नंबर पर छह अलग-अलग बल्लेबाजों को परखा है. इनमें केएल राहुल, केदार जाधव, मनीष पांडे, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक और अजिंक्य रहाणे का नाम शामिल है.

गौर करने वाली बात ये है कि कोई भी बल्लेबाज नंबर चार पर सफल साबित नहीं हुआ है. ऐसे में 'प्रिंस ऑफ कोलकाता' यानी सौरव गांगुली को लगता है कि इस क्रम पर विराट कोहली सबसे अच्छा दांव हैं. वैसे भी विराट किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी और किसी भी बॉलिंग अटैक के सामने रन बनाने में सक्षम हैं.

ये भी पढ़ेंः कपिल देव को 36 साल बाद मिला PF का पैसा, मोदी मिल्स में करते थे काम

सौरव गांगुली ने अपनी किताब ‘ए सेंचुरी इज नॉट एनफ’ के ब्रिटेन में विमोचन के बाद कहा, "अगर आप T20 सिरीज पर ध्यान दें तो मुझे लगता है कि उन्होंने(विराट) सही बल्लेबाजी क्रम तैयार कर लिया है. राहुल के तीसरे क्रम पर आने और विराट कोहली के चौथे पर उतरने के साथ मुझे लगता है कि समस्या का हल हो गया है."

गांगुली ने आगे कहा, "मुझे लगता है कि विराट कोहली वनडे सिरीज में भी ऐसा(खुद नंबर चार पर आएं) ही करेंगे. गांगुली का मानना है कि इंग्लैंड की गेंदबाजी में दमखम नहीं है जिससे वनडे सिरीज में मेहमान टीम को फायदा होगा." वैसे भी टीम इंडिया को T20 सिरीज 2-1 से जीतने के बाद सही शुरूआत मिल गई है.

ये भी पढ़ेंः आज इंग्लैंड के खिलाफ 'तिहरा शतक' जड़ सकते हैं एमएस धोनी, जानिए कैसे

पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा, "इंग्लैंड की टीम अच्छी है. उनकी बल्लेबाजी अच्छी है लेकिन गेंदबाजी उनके खेल का कमजोर हिस्सा है. भारत जिस तरह ब्रिस्टल में 200 रन का पीछा करते हुए जीता, वनडे सिरीज में इंग्लैंड की गेंदबाजी क्रम के खिलाफ उनका मनोबल बढ़ गया होगा."

First published: 12 July 2018, 10:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी