Home » क्रिकेट » Virat Kohli showed faith in me to bat at No 3 says Suresh Raina after win T20 series against South Africa at Newlands.
 

सुरेश रैना: कोहली ने दिखाया 'विराट' विश्वास, नंबर तीन पर अपनी जगह खेलने भेजा

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 February 2018, 18:04 IST

टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को तीसरे T20 में केपटाउन में 7 रन से हराकर सिरीज 2-1 से अपने नाम कर ली. इस मैच में करीब डेढ़ साल बाद टीम में वापसी करने वाले सुरेश रैना ने शानदार प्रदर्शन किया.

रैना ने पहले टीम इंडिया की तरफ से शानदार 43 रन बनाए. रैना ने तेजी से 27 गेंदो में ये रन बनाए. इसके अलावा रैना ने बॉलिंग में भी अपना कमाल दिखाया. रैना ने 3 ओवर में 27 रन खर्च कर एक विकेट भी लिया. रैना की पारी की बदौलत टीम इंडिया ने न्यूलैंडस में टीम इंडिया को 173 रन के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. इतना ही नहीं उन्होंने खतरनाक डेविड मिलर को आउट कर भारत को बड़ी सफलता दिलाई.

रैना को उनके शानदार प्रदर्शन करने के लिए मैन ऑफ मैच भी दिया गया. मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह में रैना ने कहा, " मेरे लिए वापसी बहुत जरूरी थी, अब हम श्रीलंका के खिलाफ और आईपीएल में खेलेंगे. हमें आगे बहुत मैच खेलने हैं. मैं साल 2011 का वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम का हिस्सा रहूं है. यह मेरा वर्ल्ड कप था और हम ट्रॉफी जीते थे. ये अविश्वनीय भावनाएं थी. मैंने तब 5 वें नंबर पर अच्छी बल्लेबाजी की थी. ये कुछ और मैचों की बात है, मुझे लगता है मैं टीम इंडिया की वनडे टीम में जल्द वापसी करूंगा."

रैना ने आगे बोलते हुए टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा, " वो अपने खिलाड़ियों पर पूरा विश्वास दिखाते हैं. पिछले दो ढ़ाई महीने से वो टीम की अगुवाई कर रहे थे. उन्होंने हर खिलाड़ी पर विश्वास दिखाने के साथ उसको समझा है. वो T20 में नंबर तीन पर उम्दा बल्लेबाजी कर रहे थे. लेकिन उन्होंने मुझे अपनी जगह भेजकर बॉलरों पर हमला करने का मौका दिया. उन्होंने मुझ पर विश्वास दिखाया."

बाएं हाथ के धाकड़ बल्लेबाज ने कहा कि उनकी रणनीति हनेशा पहले 6 ओवरों में आक्रामक बल्लेबाजी की रहती है. पावरप्ले का उन्हें खतरनाक बल्लेबाज माना जाता है. टीम इंडिया के गेंदबाजों की भी रैना ने तारीफ की. उन्होंने कहा कि जब आपके पास भुवनेश्वर कुमार,जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या जैसे गेंदबाज हो तो 171 रन के लक्ष्य का आसानी से बचाव किया जा सकता है.

 गौरतलब है कि 31 साल के रैना ने अक्टूबर 2015 के बाद से कोई वनडे मैच नहीं खेला है. उन्होंने कहा कि वो पिछले दो सालों से फिटनसे पर काफी मेहनत कर रहे हैं. मैेने जिम पर मैदान दोनों में जमकर पसीना बहाया है. रैना को उम्मीद है कि जल्द ही वो मैदान में टीम इंडिया की तरफ से वनडे मैच में खेलते नजर आएंगे.

First published: 25 February 2018, 17:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी