Home » क्रिकेट » virat kohli statement on shahid afridi tweet on kashmir issue
 

अफरीदी के कश्मीर वाले ट्वीट पर विराट कोहली ने दिया ये बड़ा बयान

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 April 2018, 19:12 IST

 पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी के कश्मीर को लेकर किए गए विवादित ट्वीट को लेकर बवाल बढ़ता ही जा रहा है. भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर के बाद जावेद अख्तर ने अफरीदी को करारा जवाब दिया था. अब इसको लेकर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का नाम भी जुड़ गया है. कोहली ने अफरीदी के कश्मीर वाले ट्वीट को लेकर एक बड़ा बयान दिया है.

बता दें कि  पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने जम्मू-कश्मीर में रविवार को भारतीय सेना द्वारा मारे गए 13 आतंकियों की मौत पर दुख जताया है. अफरीदी ने इस घटना को लेकर भारत के खिलाफ अपमानजनक ट्वीट कर संयुक्त राष्ट्र पर निशाना साधा था.

अफरीदी ने कहा था कि कश्मीर में स्थिति खराब है. वहां पर आजादी की आवाज को दबाया जा रहा है. बेगुनाहों को मारा जा रहा है. लेकिन संयुक्त राष्ट्र सो रहा है. अफरीदी के इस ट्वीट के बाद इसको लेकर विवाद शुरू हो गया.

शाहिद अफरीदी के ट्वीट को लेकर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली से सवाल पूछा गया. इसके जवाब में विराट कोहली ने कहा कि एक भारतीय होने के नाते मेरी कोशिश हमेशा यही रहेगी कि देश के भले के लिए होती है. कोई अगर इसका विरोध करता है तो मैं उसका समर्थन नहीं करूंगा.

उन्होंने कहा कि किस मुद्दे पर क्या बोलना है इसको लेकर हर किसी की अपनी व्यक्तिगत सोच होती है. मुझे इसके बारे में जानकारी नहीं है. मैं इसमें शामिल नहीं होऊंगा. हां लेकिन निश्चित रूप से आपकी प्राथमिकताएं अपने देश के साथ खड़े रहने की होनी चाहिए.

गौरतलब है कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने जम्मू-कश्मीर में रविवार को भारतीय सेना द्वारा मारे गए 13 आतंकियों की मौत पर दुख जताया है. अफरीदी ने इस घटना को लेकर भारत के खिलाफ अपमानजनक ट्वीट किया है, इस ट्वीट में अफरीदी ने संयुक्त राष्ट्र पर निशाना साधा है.

शाहिद अफरीदी ने अपने इस ट्वीट में लिखा, "भारत के कब्जे वाले कश्मीर में स्थिति नाजुक होती जा रही है. वहां पर आज़ादी की आवाज़ को दबाया जा रहा है और बेगुनाहों को मारा जा रहा है. लेकिन यह देख कर हैरानी हो रही है कि अभी तक सयुंक्त राष्ट्र कहां पर है. संयुक्त राष्ट्र इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए कोई कार्रवाई क्यों नहीं कर रहा है." 

First published: 4 April 2018, 19:12 IST
 
अगली कहानी