Home » क्रिकेट » Virat Kohli stuck due to bcci announce Ireland T20 match team match clash with County Cricket
 

BCCI ने विराट को बड़ी मुसीबत में डाला, देश या काउंटी में से चुनना होगा एक

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 May 2018, 10:24 IST

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है. कहा जा रहा है कि बीसीसीआई ने टीम विराट कोहली के सामने एक बहुत बड़ी मुश्किल खड़ी कर दी है. ये मामला कुछ ऐसा है कि विराट को एक ही दिन में दो मैच खेलने हैं. ऐसे में या तो विराट को काउंटी खेलना होगा या फिर देश के लिए.

हाला ही में बीसीसीआई ने विराट कोहली को काउंटी क्रिकेट खेलने की अनुमति तो दी लेकिन एक बड़ा प्रश्न चिन्ह उस समय लग गया जब बीसीसीआई ने आयरलैंड के साथ दो T20 मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया. आयरलैंड के खिलाफ बीसीसीआई ने कप्तान विराट कोहली का नाम भी शामिल कर दिया.

भारत और आयरलैंड के बीच ये मुकाबले 27 जून और 29 जून को खेले जाएंगे. ऐसे में विराट कोहली के सामने परेशानी ये है कि ये तारीखें(27 और 29 जून) पहले से ही काउंटी क्रिकेट के लिए बुक हैं. आपको बता दें विराट कोहली अगले महीने यानी जून में काउंटी क्रिकेट में हिस्सा लेंगे. इस दौरान विराट काउंटी की टीम सरे के लिए मैच खेलेंगे. इसकी इजाजत बीसीसीआई से मिल गई है.

ये भी पढ़ेंः कोहली के सामने धर्मसंकट, एक ही दिन में कैसे खेलेंगे T20 और काउंटी

आपको बता दें बीसीसीआई ने अफगानिस्तान के खिलाफ अगले महीने होने वाले एकमात्र टेस्ट से विराट कोहली को छुट्टी देकर काउंटी क्रिकेट खेलने की इजाजत दी थी लेकिन इसके बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने आयरलैंड के खिलाफ होने वाले दो T20 मैचों के लिए टी का ऐलान कर विराट के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी हैं.

ऐसा है तो विराट को एक दिन में दो मुकाबले खेलने होंगे जो संभव नहीं है. वहीं, काउंटी टीम सरे ने अपनी वेबसाइट में लिखा है, "कोहली हमारे साथ पूरे एक महीने (जून) के लिए जुड़ेंगे. सरे और यॉर्कशायर के बीच होने वाला मैच जो कि 25 जून से 28 जून के बीच खेला जाना है, इस दौरान भी कोहली टीम सरे के साथ जुड़े रहे रहेंगे."

अब ऐसे में विराट कोहली के सामने एक बड़ी मुश्किल है कि वह आयरलैंड के साथ होने वाले T20 मुकाबलों खेल पाएंगे या नहीं. ये बड़ा क्लेस उस समय सामने आया जब भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने आयरलैंड के खिलाफ टीम का ऐलान किया.

ऐसे में सवाल ये है कि क्या विराट कोहली आयरलैंड के साथ होने वाले T20 मैचौं का हिस्सा होंगे? अगर ऐसा है तो फिर विराट को काउंटी दौरा बीच में ही छोड़ना पड़ेगा. सरे की मानें तो विराट कोहली पूरे जून के महीने के लिए उनके साथ जुड़े रहेंगे. इधर बीसीसीआई ने टीम का ऐलान करने के बाद बड़ा सवाल पैदा कर दिया है.

First published: 10 May 2018, 9:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी