Home » क्रिकेट » Virat Kohli suffering from slipped disc,may be miss county and England test series
 

विराट कोहली काउंटी और इंग्लैंड दौरे से हो सकते हैं बाहर, सामने आई बड़ी इंजरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 May 2018, 12:38 IST

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली काउंटी और इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सिरीज से बाहर हो सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक डॉक्टरों ने उन्हें काउंटी खेलने से मना किया है. दरअसल, कोहली बुधवार को मुंबई में हिंदूजा अस्‍पताल में दिखाने गए थे, जहां डॉक्टर ने उन्हें आराम करने की सलाह दी है.

कोहली को स्लिप डिस्क की समस्या का सामना करना पड़ रहा है. डॉक्टरों का कहना है कि कोहली के क्रिकेट खेलने की वजह से ये परेशानी बढ़ सकती है. काउंटी के बाद भी अगर उनकी चोट में सुधार नहीं होता है तो उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सिरीज से भी दूर होना पड़ सकता है.  

कोहली इससे पहले बीसीसीआई से लगातार क्रिकेट मैच खेलने के प्रेशर की बात खुल कर कह चुके हैं. उन्होंने बीसीसीआई से दक्षिण अफ्रीका के भारत दौरे के दौरान भी एक टेस्ट मैच के लिए आराम मांगा था. इसके बाद उन्हें इसकी परमिशन मिल गई थी.

ये भी पढ़ेंः ऐसा विदेशी क्रिकेटर जिसके आउट होने पर इंडियन हो जाते थे निराश

इससे पहले भी कोहली को साल 2014 में ऐसी ही परेशानी का सामना करना पड़ा था.  साल 2014 कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सिरीज में 13.4 की औसत से 134 रन बनाए थे. हालांकि कोहली को डॉक्टरों ने कहा कि उनकी चोट इतनी गंभीर नहीं है कि उन्हें सर्जरी का सामना करना पड़ा. जुलाई से इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया इंग्लैंड दौरे पर जाएगी. 

विराट कोहली जून में सरे की ओर से काउंटी खेलने वाले थे. इसी वजह से उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट खेलने से इनकार कर दिया. कोहली की सरे की टीम 4 दिनों के तीन मैच 9 से 28 जून के बीच खेलेगी. दरअसल कोहली चाहते कि वो काउंटी खेलकर इंग्लैैंड की परिस्थितियों में खुद को ढाल सकें.

ये भी पढ़ेंः जडेजा की पत्नी रीवा को पुलिस कांस्टेबल ने जड़ा थप्पड़

First published: 24 May 2018, 12:35 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी