Home » क्रिकेट » Virat Kohli teen age batting coach Suresh Batra passed away on Thursday
 

विराट कोहली पर टूटा दु:खों का पहाड़, बल्लेबाजी का गुर सिखाने वाले कोच का हुआ निधन

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 May 2021, 11:55 IST
virat kohli Coach (social media)

Virat Kohli Coach Death: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली पर दु:खों का पहाड़ टूटा है. बचपन में उनको बल्लेबाजी के गुर सिखाने वाले कोच सुरेश बत्रा का गुरुवार को निधन हो गया है. विराट कोहली ने क्रिकेट के अपने शुरुआती दिनों में वेस्ट दिल्ली क्रिकेट अकादमी में जि कोच राजकुमार शर्मा के अंदर ट्रेनिंग ली था. सुरेश बत्रा उसी अकादमी में सहायक कोच थे.

सुरेश बत्रा ने मात्र नौ साल की उम्र में विराट कोहली की प्रतिभा को पहचाना था. उन्होंने कोहली को बचपन में बल्लेबाजी के गुर सिखाए थे. वह 53 साल के थे. वरिष्ठ खेल पत्रकार विजय लोकपल्ली ने एक ट्वीट कर इस दुखद घटना की जानकारी दी. उन्होंने लिखा, "सुरेश बत्रा सुबह की पूजा करने के बाद अचानक ही गिर पड़े थे. इसके बाद वह उठ नहीं सके."

विजय लोकपल्ली ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक तस्वीर पोस्ट की है. इस तस्वीर में विराट कोहली, सुरेश बत्रा और राजकुमार शर्मा दिखाई दे रहे हैं. तस्वीर में विराट कोहली काफी यंग दिख रहे हैं. विजय लोकपल्ली ने फोटो के साथ कैप्शन में लिखा, "धारीदार टी-शर्ट पहने सुरेश बत्रा ने विराट कोहली को बचपन में कोच किया था. उनका गुरुवार को निधन हो गया. वो 53 साल के थे."

विराट कोहली के कोच राजकुमार शर्मा ने भी सुरेश बत्रा के निधन पर शोक प्रकट किया. उन्होंने कहा कि सुरेश बत्रा के जाने से उन्होंने अपना छोटा भाई खो दिया. राजकुमार शर्मा ने बताया कि वह सुरेश बत्रा को साल 1985 से जानते थे. बता दें कि कोहली के सुपरस्टार बनने से पहले इन्हीं दोनों ने उनकी प्रतिभा को निखारने में मदद की थी.

विराट कोहली ने मात्र 9 साल की उम्र में ही सुरेश बत्रा की देखरेख में प्रशिक्षण लेना शुरू कर दिया था. सुरेश बत्रा ने विराट कोहली के अलावा, साल 2018 के अंडर-19 विश्व कप के फानइल में शतक जड़ने वाले मनजोत कालरा को भी प्रशिक्षित किया था. 

ओलंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार को बड़ा झटका, हत्या मामले में अग्रिम जमानत याचिका खारिज

IND vs BAN: अगले साल नवंबर में बांग्‍लादेश का दौरा करेगी टीम इंडिया, 2 टेस्‍ट और 3 वनडे मैचों की होगी सीरीज

First published: 22 May 2021, 11:55 IST
 
अगली कहानी