Home » क्रिकेट » Virat kohli took Spectacular catch To Dismiss dangerous Quinton De Cock
 

Video: विराट कोहली ने 'सुपरमैन' बन हवा में पकड़ा जबरदस्त कैच, देखकर हैरान हो जाएंगे आप

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 September 2019, 21:10 IST

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच जारी दूसरे टी20 मुकाबले में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीकी के कप्तान क्विंटन डी कॉक को आउट करने के लिए शानदार डाइविंग कैच लिया. दक्षिण अफ्रीका की पारी के 12वें ओवर में यह कारनामा हुआ. विराट कोहली के इस कैच को देख टीम इंडिया के खिलाड़ियों के साथ साथ मैदान में मौजूद दर्शक भी हैरान रह गए.

दरअसल, डी कॉक, तेज गेंदबाज नवदीप सैनी की गेंद को पुल करना चाहते थे लेकिन वो थोड़ा लेट हो गए. इस दौरान गेंद हवा में चली गई, ऐसा लग रहा था कि गेंद के पास कोई भी खिलाड़ी नहीं है लेकिन तभी विराट कोहली मिड ऑफ की तरफ से तेजी से भागते हुए गेंद के नीचें पहुंचे और हवा में उड़ते हुए उन्होंने एक अविश्वसनीय कैच लिया.

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया. दरअसल, मोहाली के मैदान पर रात में काफी ओस पड़ती है जिस कारण विराट ने यह फैसला लिया. इस मुकाबले में विराट कोहली भारतीय खिलाड़ियों से काफी नाराज नजर आए.

इसका कारण भी था, भारतीय खिलाड़ियों की तरफ से इस मुकाबले में काफी खराब फिल्डिंग देखने तो मिली. जहां पर विरोधी टीम को एक रन मिलने चाहिए थे, लेट थ्रो के कारण उन्हें दो रन मिले. साथियों की खराब फिल्डिंग की वजह से विराट कहोली काफी नाराज दिखे और यह नाराजी उनके चेहरे पर भी साफ दिखी.

दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज रीजा हेंड्रिक के जल्दी जाने के बाद क्विंटन डी कॉक दक्षिण अफ्रीका के लिए एक महत्वपूर्ण पारी खेल रहे थे. दक्षिण अफ्रीका के कप्तान ने उनके आउट होने से पहले ही अपना अर्धशतक पूरा कर लिया था. उन्होंने 37 गेंदों में 52 रनों की धामकेदार पारी खेली.

भारत औैर दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला धर्मशाला में होना था लेकिन लगातार हो रही बारिश के कारण यह मुकाबला रद्द हुआ. इस मुकाबले में बारिश के कारण टॉस भी नहीं हो पाया था.

ऋषभ पंत ने बताया कहा करनी है गेंदबाजी, जोर-जोर से हंसने लगे रोहित शर्मा

First published: 18 September 2019, 21:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी