Home » क्रिकेट » Virat Kohli urge Rohit Sharma To help Indian Bowler Reports Claimed
 

टीम इंडिया को खल रही है धोनी की कमी, विराट कोहली को मांगनी पड़ी रोहित शर्मा की मदद

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 September 2019, 21:14 IST

साल 2011 में भारतीय टीम को दूसरी बार विश्व कप जीताने वाले पूर्व कप्तान एम एस धोनी अभी क्रिकेट के दूर है. उनकी गैर मौजूदगी में ऋषभ पंत विकेट के पीछे टीम की जिम्मेदारी संभाल रहे है. लेकिन धोनी विकेटकीपर के कहीं आगे थे. धोनी विकेट के पीछे से पूरे मैच को कंट्रोल करते थे और गेंदबाजों को सलाह देते थे कि किस लाइन में गेंद डालनी है. कई बार देखा गया कि धोनी के अनुभव का फायदा गेंदबाजों ने उठाया है.

धोनी विश्व कप के बाद से ही टीम इंडिया के साथ नहीं हैं और ऐसी स्थिति में गेंदबाजों की मदद करने के लिए टीम मैनेजमेंट और कप्तान कोहली ने रोहित शर्मा से मदद मांगी हैं, इस बात का दावा कई मीडिया रिपोर्ट में किया गया है.

 

खबरों की माने तो आईपीएल में मुंबई इंडियंस को चार बार अपनी कप्तानी में आईपीएल का खिताब जिताने वाले रोहित शर्मा से कप्तान कोहली और कोच रवि शास्त्री ने मदद मांगी है और कहा है कि वो गेंदबाजों के साथ ज्यादा से ज्यादा बातचीत करें और लगातार उनकी मदद करें जिससे गेंदबाज कम से कम गलति करे और टीम को सफलता दिलाएं.

बता दें, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुई टी20 सीरीज में देखा गया कि रोहित लगातार गेंदबाजों से चर्चा कर रहे थे. रोहित गेंदबाजों के साथ लाइन और लेंथ पर चर्चा कर रहे थे. ऐसा पहली बार नहीं होगा जब विराट कोहली को कप्तानी में किसी ने मदद की हो. धोनी के कप्तानी से हटने के बाद कई मौको पर देखा गया कि रोहित शर्मा और धोनी, विराट को सहायता कर रहे थे.

खबरों के अनुसार भारतीय टीम मैनेजमेंट के एक अहम सदस्य ने कहा,'विरोधी टीम के खिलाफ जो भी रणनीति बनती हैं रोहित उस ग्रुप का अहम हिस्सा हैं. टीम के कप्तान और कोच दोनों को रोहित पर काफी भरोसा हैं और ऐसा पहली बार नहीं होगा जब वो टीम के खिलाड़ियों के साथ अपने अनुभव को बाटेंगे.'

रोहित शर्मा कई मौको पर टीम इंडिया की अगुवाई भी कर चुके है. वनडे क्रिकेट में तीन दोहरा शतक मारने वाले रोहित शर्मा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में बहुच अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था. टीम इंडिया को अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है, ऐसे में रोहित को देखना काफी दिलचस्प होगा क्योंकि रोहित शर्मा पहली बार टेस्ट क्रिकेट में ओपनिंग करेंगे.

भारत को लगा बड़ा झटका, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हुआ ये तेज गेंदबाज

First published: 24 September 2019, 21:12 IST