Home » क्रिकेट » Virat Kohli will play aggressive Cricket in Test Series against England British People watch him says Ravi Shastri
 

टेस्ट सिरीज में पूरा इंग्लैंड देखेगा विराट के बल्ले से अपनी तबाही का मंजर, रवि शास्त्री ने किया खुलासा

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 July 2018, 8:52 IST

टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को लेकर बड़ा खुलासा किया है. रवि शास्त्री ने टेस्ट सिरीज और पहले टेस्ट से पहले विराट कोहली को लेकर अपने विचार प्रकट किए हैं. रवि शास्त्री ने कहा है कि पिछले चार साल की सफलता ने विराट की मानसिकता पूरी तरह बदल दिया है.

साथ ही रवि शास्त्री ने कहा है कि आगामी टेस्ट सिरीज में विराट ब्रिटेन की जनता को दिखाना चाहेगा कि क्यों उन्हें दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज कहा जाता है. आपको बता दें, विराट कोहली का पिछला इंग्लैंड दौरा बेहद ही निराशाजनक रहा था. बता दें के साल 2014 में इस दौरे पर विराट एक बड़ी पारी नहीं खेल पाए थे.

साल 2014 में विराट कोहली ने यहां सभी पांच टेस्ट मैच खेले थे. इस सिरीज में विराट कोहली का औसत शर्मनाक रहा था. उन्होंने महज 13.50 की औसत से 1, 8, 25, 0, 39, 28, 0,7, 6 और 20 रन की पारी खेली थी. ऐसे में विराट के ऊपर रन बनाने और अपने पुरानी यादों को मात देने का आखिरी मौका होगा.

ये भी पढ़ेंः कपिल देव को 59 साल की उम्र में टीम इंडिया में मिली जगह, ऐसे करेंगे कमाल

कोच रवि शास्त्री ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से कहा, "उनके (कोहली) रिकॉर्ड को देखें. मुझे ये बताने की जरूरत नहीं कि पिछले चार साल में उन्होंने कैसा प्रदर्शन किया है. जब आप इस तरह का प्रदर्शन करते हैं तो आप मानसिक तौर पर दूसरे स्तर पर पहुंच जाते है. आप किसी भी चुनौती से निपटने के लिए तैयार रहते हैं."

File Photo

उन्होंने कहा, "हां, चार साल पहले जब वह यहां आया था तब उसने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था लेकिन चार साल बाद वह दुनिया के सबसे अच्छे खिलाड़ियों में से एक है. वह ब्रिटिश जनता को दिखाना चाहता है कि वह दुनिया का सबसे अच्छा खिलाड़ी क्यों है." बहरहाल, 1 अगस्त से इंग्लैंड में टेस्ट सिरीज शुरू होगी.

ये भी पढ़ेंः स्मृति मंधाना की आंधी में उड़ी विरोधी टीम, T20 की सबसे तेज फिफ्टी ठोक बना डाला वर्ल्ड रिकॉर्ड

शास्त्री ने कहा कि विराट आक्रामक क्रिकेट खेलने में विश्वास करता है जो इंग्लैंड जैसे कठिन दौरे पर शीर्ष पर आने के लिए जरूरी है. साथ ही रवि शास्त्री ने ये भी खुलासा किया है कि वह प्लेइंग इलेवन में भी कई बदलाव कर सकते हैं. इसके अलावा कोच ने टीम के गेंदबाजों पर भी भरोसा जताया है.

First published: 30 July 2018, 8:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी