Home » क्रिकेट » Virat Kohli will tell about his Health and Fitness during CSK vs KXIP Strategic timeout session of IPL 2018 56th match
 

आज देखना न भूलें स्ट्रेटेजिक टाइम आउट, कोहली बताने जा रहे हैं अपनी जिंदगी के राज

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 May 2018, 12:48 IST

टीम इंडिया और IPL टीम आरसीबी के कप्तान विराट कोहली आज यूथ का आइकन माने जाते हैं. विराट कोहली कोहली अपनी शानदार क्रिकेट के लिए ही नहीं बल्कि कई और कारणों के लिए भी पहचाने जाते हैं. 29 वर्षीय विराट कोहली आज अपनी जिंदगी का अहम राज बताने जा रहे हैं.

आपको बता दें विराट कोहली का फिटनेस लेवल इतना अच्छा है कि वह अभी तक अपनी फिटनेस की वजह से टीमे से ड्रॉप नहीं हुए हैं. क्रिकेट करियर शुरू होने से पहले भले ही विराट ने अपनी शरीर पर ध्यान नहीं दिया लेकिन टीम इंडिया के सफर तय करते-करते वह अपनी फिटनेस और हेल्थ पर भी ध्यान देने लगे हैं.

 

विराट कोहली अपने इसी राज को आज यानी रविवार 20 मई को अपने फैंस के साथ शेयर करेंगे. अगर आपको भी विराट कोहली का ये राज जानना है तो आपको आज शाम होने वाले मैच(चेन्नई सुपर किंग्स बनाम किंग्स इलेवन पंजाब) को देखना होगा, जिसमें विराट इन्हीं कुछ बातों को आपसे शेयर करेंगे.

दरअसल, विराट कोहली ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हेंडल पर एक स्टेटमेंट शेयर किया है जिसमें उन्होंने बताया है कि उन्हें अपने फैंस से अपनी फिटनेस को लेकर कई तरह के मैसेज मिल रहे हैं. इसी का जवाब देने के लिए विराट आज रात आठ बजे से होने वाले मैच के पहले स्ट्रेटेजिक टाइम आउट में बताने वाले हैं.

 

विराट ने अपने ट्वीट में लिखा है, "मुझे अपने फैंस से फिटनेस को लेकर तमाम मैसेज मिल रहे हैं. ऐसे में मैंने सोचा ि क्यों न अपने फैंस के साथ अपनी फिटनेस का राज शेयर करूं. इसके लिए आपको आज रात होने वाले मैच के बीच पहला स्ट्रेटेजिक टाइम आउट देखना होगा. मैं आश्वस्त हूं कि इसमें आपको सारे जवाब मिल जाएंगे."

ये भी पढ़ेः डे-नाइट टेस्ट को लेकर BCCI के खिलाफ हुए हरभजन, दिया ये बयान

विराट ने आगे लिखा, "मैं आपको बता दूं कि खाने को हमेशा से ही महत्व दिया है और देता रहूंगा. हर किसी का फिटनेस लेवल होता है. मैं इस बात से भी सहमत हूं लोग अपनी बॉडी को लेकर जो सही होता है वो काम करते हैं. निजी तौर पर मैं घर का बना खाना पसंद करता हूं लेकिन ये हर समय संभव नहीं है. मैं जो बताऊंगा उसको जानने के बाद आपको फिटनेस के सारे जवाब मिल जाएंगे."

 

IPL 2018 की बात करें तो विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम का सफर खत्म हो चुका है. आपको बता दें आरसीबी ने अपने सभी 14 लीग मुकाबले खेलते हुए सिर्फ 6 मुकाबलों में जीत हासिल की थी जबकि 8 मैचों में विराट की टीम को हार नसीब हुई थी.

ये भी पढ़ेंः IPL 2018: माउंट एवरेस्ट पर KKR का झंडा फहराएगा ये 'जबरा' फैन

वहीं, अगर विराट कोहली के निजी प्रदर्शन की बात करें तो कोहली ने IPL के मौजूदा सीजन के सभी 14 मुकाबले खेलते हुए टीम के लिए 48.18 के बेहतरीन औसत से 530 रन जोड़े थे. इस बीच उन्होंने 4 अर्धशतक भी लगाए, इस दौरान उनका हाईएस्ट स्कोर 92 रन था. साथ ही विराट ऑरेंज कैप की लिस्ट में 6वें स्थान पर रहे.

First published: 20 May 2018, 12:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी