Home » क्रिकेट » Virat Kohli world favourite cricketer ahead From MS Dhoni and Rohit Sharma
 

वैश्विक स्तर पर सबसे ज्यादा सर्च किए जाते हैं विराट कोहली, धोनी और रोहित हैं काफी पीछे

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 November 2019, 11:20 IST

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुई सीरीज में क्रिकेट के तीनों फार्मेंट में 50 से अधिक की औसत से रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए है. भारतीय क्रिकेट टीम के रन मशीन कहे जाने वाले विराट कोहली मंगलवार 5 नवंबर को अपना 31वां जन्मदिन मना रहे है. वहींं उनके जन्मदिन से पहले एक रिपोर्ट आई हैं जिसमें उनकी बादशाहत साफ झलक रही है.

विराट कोहली के लाखों फैंस है, कई दिग्गज क्रिकेटरों को आज के दौर में विराट कोहली से कोई बड़ा बल्लेबाज नहीं लगता. भले ही विराट कोहली इन दिनों बांग्लादेश के खिलाफ हो रही टी20 सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं है लेकिन इसके बाद भी उनकी लोकप्रियता कम नहीं हुई है. हाल ही में आई डिजिटल मार्केटिंग प्लेटफार्म सेमरश की रिपोर्ट में विराट कोहली लगातार दूसरे साल वैश्विक स्तर पर सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाले खिलाड़ियों हैं. इस लिस्ट में दूसरे पायदान पर भारत को साल 2011 में विश्व विजेता बनाने वाले कप्तान एमएस धोनी है और तीसरे पायदान पर रोहित शर्मा है.

विराट कोहली साल 2019 में किसी भी दूसरे क्रिकेट से सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाले क्रिकेटर है. उन्हें जनवरी से सितंबर के बीच हर महीने औसतन 20 लाख बार सर्च किया गया है. जबकि पूर्व भारतीय कप्तान एम एस धोनी और रोहित शर्मा को हर महीने औसतन 10 लाख बार सर्च किए जाते है.

इतना ही नहीं भारतीय खिलाड़ियों के अवाला भारतीय क्रिकेट टीम को साल 2019 में सबसे ज्यादा बार सर्च किया गया है वो भी तक जब इस साल इंग्लैंड पहली बार विश्व चैंपियन बना है. साल 2018 में इंग्लैंड सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाली टीम थी, हालांकि इस बार इंग्लैंड दूसरे नंबर पर है. वहीं वेस्टइंडीज दोनों साल नंबर तीन पर सबसे ज्यादा सर्च कि जाने वाली टीम बनी हुई है.

IND vs BAN: मात्र 10 रन बनाकर आउट हुए रोहित शर्मा, विराट कोहली को पछाड़कर बने विश्व के नंबर एक बल्लेबाज

First published: 5 November 2019, 11:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी