Home » क्रिकेट » Virender Sehwag and Akash Chopra on Monday resigned from the cricket committee panel of the Delhi and Districts Cricket Association
 

वीरेंद्र सहवाग सहित इन खिलाड़ियों ने दिया DDCA से इस्तीफा, गौतम गंभीर से हैं नाराज!

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 September 2018, 16:49 IST

दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) चुनाव में रजत शर्मा की जीत के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग बतौर एडवाइजर जोड़ा गया था. लेकिन अब सहवाग ने डीडीसीए की क्रिकेट कमेटी में अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. सहवाग के साथ ही आकाश चोपड़ा और राहुल सिंघवी ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है और डीडीसीए ने इन तीनों का इस्तीफा मंजूर कर लिया है.

खबरों की मानें तो सहवाग के साथ आकाश चोपड़ा और राहुल संघवी ने गेंदबाजी कोच के रूप में मनोज प्रभाकर को बरकरार रखने की सिफारिश की थी लेकिन इसे मंजूरी नहीं मिली थी. इस कारण से ही इन तीनों के इस्तीफे की वजह को बताया गया है.

सहवाग ने अपने इस्तीफे को लेकर कहा, "हम सब एक साथ आए और अपना समय और प्रयास दिया जिससे कि क्रिकेट समिति के रूप में अपनी भूमिका के दायरे में दिल्ली क्रिकेट के सुधार में मदद और योगदान दे सकें. हालांकि दिल्ली क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ हित में हम आपको सूचित करना चाहते हैं कि हम तीनों अपने दैनिक जीवन के व्यस्त कार्यक्रम के कारण डीडीसीए की क्रिकेट समिति के काम को आगे जारी नहीं रख पाएंगे."

डीडीसीए के एक अधिकारी ने इस संबंध में बतया कि, "गौतम हमेशा इस सिद्धांत पर चला है कि वह दिल्ली के ड्रेसिंग रूम में ऐसे व्यक्ति को नहीं चाहता जो मैच फिक्सिंग या किसी अन्य तरह से गलत काम से किसी भी तरह जुड़ा रहा हो. हालांकि यह कहना गलत होगा कि सहवाग और गंभीर के बीच इस मुद्दे को लेकर मतभेद थे क्योंकि कप्तान पैनल के विशेष आमंत्रित सदस्य थे."

अधिकारी ने आगे कहा, "नए संविधान को स्वीकार किए जाने के बाद सहवाग हितों के टकराव नियम के दायरे में आ जाते क्योंकि वह डीडीसीए अध्यक्ष के चैनल में विशेषज्ञ हैं. इसी तरह सिंघवी मुंबई इंडियंस से जुड़े हैं. इसलिए उन्हें पता था कि उन्हें जाना पड़ेगा."

First published: 17 September 2018, 16:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी