Home » क्रिकेट » Virender Sehwag angry on Asia Cup 2018Cramped schedule, says Team india Dont play the Asia Cup
 

Asia Cup 2018 का खराब शेड्यूल देख भड़के सहवाग, कैसे 2 दिन में 2 वनडे खेल पाएगी टीम इंडिया

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 July 2018, 14:04 IST
(file photo )

एशिया कप 2018 का शेड्यूल जारी हो चुका है. टीम इंडिया 18 सितंबर क्वालीफायर टीम के साथ खेलकर अपने अभिायान का आगाज करेगी. इसके अलगे दिन यानी 19 सितंबर को भारत का मुकाबला चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से खेला जाएगा. एशिया कप के कार्यक्रम को लेकर पूर्व भारतीय विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने गुस्सा नाराजगी जाहिर की है. सहवाग ने कहा है कि खिलाड़ि‍यों को कोई भी वनडे मैच खेलने के बाद कम से कम 24 से 28 घंटे के आराम की जरूरत होती है. एशिया कप का जो शेड्यूल तैयार किया गया है, वह इस लिहाज से बेहद खराब है.

मीडिया खबरों के अनुसार, सहवाग ने कहा है कि एशिया कप के कार्यक्रम को लेकर मुझे हैरानी हुई है. कौन सा देश लगातार क्रिकेट खेलना चाहता है. इंग्लैंड में खेली गई T20 सिरीज के दरौना भी मैचों के बीच में दो दिन का समय दिया गया था. दुबई का मौसम गर्म रहता है. इस मौसम में आपको लगातार मैच खेलने हैं. मुझे नहीं लगता कि ये शेड्यूल सही है. उन्होंने कहा कि शेड्यूल ऐसा है कि टीम इंडिया को खेलने से मना कर देना चाहिए. उन्होंने कहा कि एशिया कप में नहीं खेलने को लेकर शोरशराबा करने की बजाए होम सिरीज या अवे सिरीज के लिए टीम को तैयार करें. लगातार मैच खेलना आसान नहीं है. खिलाड़ियों के लिए मुश्किल हो सकता है. उन्होंने कहा कि इससे भारतीय खिलाड़ियों पर असर पड़ेगा.

आपको बता दें कि भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान की टीम टूर्नामेंट में खेलेंगी. जबकि यूएई, सिंगापुर, ओमान, नेपाल, मलेशिया और हांगकांग के बीच क्वालीफाई के लिए भिड़ेंगी. क्वालीफाई करने वाली टीम बाकी स्थानों को भरेंगी. ग्रुप ए में भारत और पाकिस्तान की टीम को रखा गया है. इसमें क्वालीफाई करने वाली टीम को भी शामिल किया जाएगा. वहीं, ग्रुप बी में श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान की टीम को रखा गया है. दोनों ग्रुप से शीर्ष दो टीमें सेमीफाइन के लिए क्वालीफाई करेंगी. टूर्नामेंट का फाइनल 28 सितंबर को खेला जाएगा.

ये भी पढ़ें- एशिया कप: माहक हसी ने गेंदबाजों को फखर जमान से निपटने की दी सलाह

First published: 26 July 2018, 13:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी