Home » क्रिकेट » Virender Sehwag says if team india's bowling department will low then virat Kohli will also down, india Vs South Africa
 

सहवाग की भविष्यवाणी, ऐसे शुरु होगा विराट कोहली की कप्तानी का पतन

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 February 2018, 16:15 IST

टीम इंडिया के पूर्व तूफ़ानी ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान विराट कोहली को लेकर एक करारा औऱ सनसनीख़ेज़ बयान दिया है. सहवाग ने विराट कोहली की कप्तानी पर सीधे तौर पर नहीं लेकिन घुमा फिरा कर टिप्पणी की है. बता दें कि सहवाग अक्सर अपने करारे ट्वीट और बयानों के लिए सुर्खियों में रहते हैं.

 

कप्तान कोहली के बारे में सहवाग ने कहा, "स्पिनर युज़वेंद्र चहल और कुलदीप यादव की वजह से टीम इंडिया गेंदबाज़ी बेहद मज़बूत हुई है. विराट कोहली अगले साल 2019 विश्वकप को देखते हुए अपने गेंदबाज़ों का बहुत अच्छी तरह से इस्तेमाल कर रहे हैं. टीम इंडिया का जुझारुपन विराट कोहली की ताक़त है और मुझे यक़ीन है कि ये टीम इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में कमाल कर सकती है."

ये भी पढ़ेंः T20 में वापसी के बाद बोले रैना, अच्छा खेलने के बावजूद किया टीम से बाहर

"कोहली की कप्तानी की सबसे अच्छी बात ये है कि वह खिलाड़ियों से उनका बेहतर से बेहतर प्रदर्शन करवा लेते हैं लेकिन जिस दिन बॉलर्स ने विकेट लेने बंद कर दिए उसी दिन से कोहली का पतन शुरु हो जाएगा. कोहली की ताक़त उनकी मौजूदा बॉलिंग लाइन-अप है."

एक टीवी शो में आक्रामकता को विराट कोहली की ताक़त बताते हुए वीरेंद्र सहवाग ने कहा, "मुझे याद है एक बार राहुल द्रविड ने कहा था कि आक्रामकता कोहली को सूट करती है. आक्रामकता सफलता की गारंटी नहीं है लेकिन कोहली के मामले में ये उनकी ताक़त साबित हुई है." सहवाग का ये भी मानना है कि बतौर कप्तान विराट कोहली की आक्रामकता लाजवाब है और वह सौरव गांगुली का बेहतर रुप (upgraded version) हैं.

 

बता दें कि विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया ने साउथ अफ़्रीका में 25 साल के बाद कोई वनडे सिरीज़ जीतकर इतिहास रचा है. टीम इंडिया ने 6 मैचों की वनडे सिरीज़ में 4-1 से क़ब्ज़ा कर लिया है. इस सिरीज का छठा और अंतिम मुकाबला शुक्रवार को सेंचुरियन में खेला जाना है. यहां तक कि उन्होंने इस सिरीज में अब तक सबसे ज्यादा रन बनाए हैं.

First published: 16 February 2018, 16:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी