Home » क्रिकेट » Virender Sehwag says Ms Dhoni should play 2019 world cup with young team
 

धोनी के 2019 वर्ल्डकप खेलने को लेकर सहवाग ने दिया चौंकाने वाला बयान

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 March 2018, 10:14 IST
(File Photo)

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने जिस तरह मैच विनिंग पारी और शानदार मैच फिनिश करने के बाद कुछ आवाज़ें ऐसी भी उठीं कि अब वनडे टीम में एमएस धोनी के स्थान पर कार्तिक को आज़माने की ज़रूरत है. लेकिन इस बीच टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज़ वीरेंद्र सहवाग ने एक बयान दिया है जो बेहद चौंकाने वाला है.

 

भले ही कार्तिक ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर टीम को मैच जिता दिया हो लेकिन वह अभी इस लायक नहीं है कि वह एमएस धोनी को रिप्लेस कर सकें. दरअसल, ऐसा मानना है वीरेंद्र सहवाग का. उन्होंने कहा है कि वर्ल्डकप 2019 में टीम इंडिया में एमएस धोनी की मौजूदगी युवाओं के लिए मार्गदर्शन का काम करेगी, जोकि कई मायने में बहुत लाभदायक होगी.

 

File Photo

इस बात को लेकर वीरेंद्र सहवाग ने कहा, "अगले साल इंग्लैंड और वेल्स की सरजमीं पर होने वाले वर्ल्डकप टूर्नामेंट को भारतीय टीम तभी जीत सकती है, अगर युवा खिलाड़ियों को महेंद्र सिंह धोनी के मार्गदर्शन में तैयार किया जाए." सहवाग ने कहा है कि एमएस धोनी के प्रदर्शन और रणनीति की बदौलत ही टीम इंंडिया साल 2011 का वर्ल्डकप जीता था और टीम चैंपियन बनाया था.

 

दरअसल, वीरेंद्र सहवाग ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा, "एक युवा खिलाड़ी के रूप में मैंने अपना पहला वर्ल्डकप टूर्नामेंट सौरव गांगुली, सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ और अनिल कुंबले के साथ साल 2003 में खेला था. ये सब मेरी मदद कर रहे थे. वर्तमान में भारतीय टीम में शामिल युवा खिलाड़ियों के पास धोनी जैसे अच्छे वरिष्ठ खिलाड़ी हैं, जो उनका मार्गदर्शन कर सकते हैं और उन्हें साल 2019 वर्ल्डकप की तैयारी के लिए ट्रेन कर सकते हैं."

First published: 27 March 2018, 10:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी