Home » क्रिकेट » Virender Sehwag Says Virat Kohli will soon smash Rahul Dravid and Sunil Gavaskar’s most run records in Test Series in England
 

सहवाग ने की भविष्यवाणी, ये प्लेयर तोड़ेगा राहुल द्रविड़ और सुनील गावस्कर का ये ऐतिहासिक रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 August 2018, 18:52 IST

टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने फिर एक बार भविष्यवाणी कर दी. सहवाग ने इस बार मौजूदा सिरीज को लेकर अपना अनुमान लगाया है. सहवाग ने इंडिया और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सिरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने और कई दिग्गजों के रिकॉर्ड टूटने की आशंका जताई है.

वीरेंद्र सहवाग ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को लेकर कहा है कि वह पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ और सुनील गावस्कर के एक सिरीज में इंग्लैंड में बनाए गए सबसे ज्यादा रन के रिकॉर्ड को तोड़ेगा. बता दें कि राहुल द्रविड़ ने इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट सिरीज में 602 और गावस्कर ने 542 रन बनाए थे.

वहीं, विराट कोहली ने अब तक खेले तीन मैचों में 440 रन बना दिए हैं, जिसमें दो शतक और एक अर्धशतक शामिल है. इस दौरान विराट कोहली एक बार तीन रन से शतक और एक रन से अर्धशतक लगाने से भी चूक गए हैं. अभी इस सिरीज के दो टेस्ट मैच बाकी हैं.

ये भी पढ़ेंः जब लसिथ मलिंगा ने पाकिस्तान को ढहाकर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, बने थे दुनिया के पहले बोलर

ऐसे में विराट कोहली के पास राहुल द्रविड़ और गावस्कर के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ने का सुनहरा मौका है. विराट के पास इस समय कम से कम 4 पारियां हैं. इन 4 पारियों में वह अगर 143 रन बना लेते हैं, तो गावस्कर को पीछे छोड़ देंगे. अगर विराट 163 रन बना लें तो द्रविड़ भी पीछे छूट जाएंगे.

File Photo

इसके अलावा विराट कोहली ने नॉटिंघम टेस्ट मैच में शतक ठोक वीरेंद्र सहवाग के 23 शतकों की भी बराबरी कर ली है. ऐसे में विराट कोहली के सामने अब सचिन तेंदुलकर(51 शतक), राहुल द्रविड़(36 शतक) और सुनील गावस्कर (34 शतक) के इस किले को धवस्त करने की चुनौती होगी.

ये भी पढ़ेंः स्मृति मंधाना ने 45 चौके और 21 छक्कों के साथ T20 लीग में ठोके 421 रन, हासिल किया ये अवॉर्ड

सहवाग ने इंडिया टीवी के शो क्रिकेट की बात में कहा, "यह महान प्लेयर(राहुल और गावस्कर) के लिए कोई खतरे की बात नहीं कि विराट उनका रिकॉर्ड देंगे. जब मेरे बाद करुण नायर ने तिहरा शतक ठोका तो मुझे लगा. उसी तरह इन महान प्लेयर्स को अच्छा लगेगा जब विराट उनका रिकॉर्ड तोड़ेंगे."

First published: 28 August 2018, 18:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी