Home » क्रिकेट » Virender Sehwag Slams Team Management For Rishabh Pant
 

सहवाग ने साधा टीम मैनेजमेंट पर निशाना, बोले- अगर पंत मैच विनर तो टीम में क्यों नहीं

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 February 2020, 12:57 IST

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian National Cricket Team) के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) जिन्हें धोनी (MS Dhoni) के विकल्प के तौर पर देखा जा रहा था वो अभी टीम इंडिया (Team India) का हिस्सा नहीं है. ऋषभ पंत लगातार बेहतर प्रदर्शन करने में सफल नहीं हो पाए और वहीं जब वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज (India vs Australia ODI Series) के पहले वनडे मुकाबले में चोटिल हुए तो उनकी जगह केएल राहुल (KL Rahul) को टीम में शामिल किया गया. केएल राहुल ने विकेट के पीछे और विकेट के आगे दोनों जगह बेहतर प्रदर्शन किया और टीम में बतौर विकेटकीपर अपनी जगह पक्की की है.

हालांकि न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए चौथे टी20 मुकाबले में सुपर ओवर में उन्होंने कुछ गलतिंया की. लेकिन दूसरी तरफ ऋषभ पंत के प्लेइंग इलेवन से बाहर होने पर कई दिग्गजों ने सवाल भी खड़े किए है. टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने शुक्रवार को ऋषभ पंत को लेकर टीम मैनेजमेंट पर जमकर निशाना साधा है.


 

सहवाग ने क्रिकबज से बातचीत में कहा,'ऋषभ पंत को टीम से बाहर किया गया है, अब वह रन कैसे बनाएंगे? अगर आप सचिन तेंडुलकर को भी बेंच पर बैठा दें तो वह भी रन नहीं बना पाएंगे. अगर आपको लगता है कि वह मैच-विनर हैं तो उन्हें मौका क्यों नहीं दिया जा रहा है? इसलिए क्योंकि उनके प्रदर्शन में निरंतरता नहीं है? '

सहवाग ने कहा,'हमारे समय में कप्तान जाकर खिलाड़ी से बात करता था. अब मुझे नहीं पता कि क्या विराट कोहली ऐसा करते हैं या नहीं. मैं टीम के सेटअप का हिस्सा नहीं हूं. लेकिन लोग कहते हैं कि जब रोहित शर्मा एशिया कप में बतौर कप्तान गए थे तो वह खिलाड़ियों से बात किया करते थे.'

 

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब टीम इंडिया के किसी पूर्व खिलाड़ी ने टीम मैनेजमेंट पर ऋषभ पंत को लेकर निशाना साधा है. ऋषभ पंत जब लगातार फ्लॉप हो रहे थे तब भी टीम मैनेजमेंट पर निशाना साधा जाता था क्योंकि पंत आक्रमक बल्लेबाजी करते थे लेकिन उन्हें यह नहीं बताया जा रहा था आखिर उन्हें टीम में क्या करना है.

सौरव गांगुली ने किया इशारा आखिर कौन होगा टीम इंडिया का नया चयनकर्ता

First published: 1 February 2020, 12:31 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी