Home » क्रिकेट » Virender sehwag statement on Missed out on Team India coach selection point out sachin saurav and vvs laxman
 

सहवाग के खुलासे के बाद सचिन, सौरव और लक्ष्मण पर उठे सवाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 September 2017, 9:30 IST

सोशल मीडिया पर अपनी बेबाकी के लिए मशहूर पूर्व विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने टीम इंडिया का कोच नहीं बन पाने के कुछ समय बाद अपना दिल खोलते हुए कहा है कि उनकी 'सेटिंग' नहीं थी, इसलिए वह कोच नहीं बन पाए.

सहवाग को टीम इंडिया के कोच पद की होड़ में सबसे आगे माना जा रहा था. लेकिन कप्तान विराट कोहली की पसंद रवि शास्त्री टीम इंडिया के नए कोच बन गए. दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में शुमार रह चुके सहवाग ने इंडिया टीवी के साथ बातचीत में कोच के मुद्दे पर अपने दिल का राज खोला.

सहवाग ने कहा, मैंने सोचा नहीं था. मेरे पास ऑफर आया था...बीसीसीआई के सचिव अमिताभ चौधरी और डॉ. श्रीधर आए थे. उन्होंने आग्रह किया और मैंने अपना समय लिया. सहवाग ने कहा, मैंने समय लेने के बाद फिर इसके लिए आवेदन किया. विराट कोहली से भी मेरी बात हुई थी. वह भी यह कह रहे थे, तब जाकर मैंने आवेदन किया. अगर मुझसे पूछें कि मेरा मन था, तो मेरी दिलचस्पी बिल्कुल भी नहीं थी.

अब कभी नहीं बनूंगा कोच
सहवाग ने स्पष्ट किया कि वह आगे कभी कोच के लिए आवेदन नहीं करेंगे. उन्होंने कहा, मुझे लगा कि शायद वे आग्रह कर रहे हैं तो मुझे उनकी मदद करनी चाहिए. इसलिए मैंने आवेदन करने का फैसला किया. मैंने आवेदन करने के बारे में न सोचा था और न आगे कभी करूंगा.

पूर्व ओपनर ने साथ ही कहा कि अगर रवि शास्त्री पहले आवेदन कर चुके होते तो वह भी आवेदन नहीं करते. उन्होंने कहा, जब इंग्लैंड में मैंने रवि से पूछा था कि आपने क्यों आवेदन नहीं किया तो उन्होंने कहा था कि मैं एक बार गलती कर चुका हूं, दोबारा नहीं करूंगा. अगर पता होता तो फिर शायद मेरी नौबत ही नहीं आती आवेदन करने की... मैं करता ही नहीं.

सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण सरीखे पूर्व दिग्गज खिलाड़ी भी सवालों के घेरे में आ रहे हैं. बता दें कि इन तीनों की कमेटी के कंधों पर ही भारतीय टीम का नया चीफ कोच चुनने की जिम्मेदारी थी. सहवाग के बजाय रवि शास्त्री के नाम की सिफारिश भी इन्हीं तीनों की समिति की तरफ से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को भेजी गई थी. एेसे में वीरू का ये कहना कि कोच चुनने वालों से मेरी सेटिंग नहीं थी, इन तीनों दिग्गजों की भूमिका को भी संदेह के घेरे में खड़ा कर रहा है.

First published: 16 September 2017, 9:30 IST
 
अगली कहानी