Home » क्रिकेट » Virender Sehwag tweet after India lose ODI Series and Match Against England saysIndia would learn a lot from this
 

सहवाग ने टीम इंडिया को मिली करारी हार के बाद किया खास ट्वीट, टीम को दिया ये बड़ा संदेश

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 July 2018, 9:38 IST

लीड्स के हेंडिंग्ले में मंगलवार को इंडिया और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सिरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला हुआ. इस मुकाबले में इंग्लैंड ने बाजी मारी. इसी जीत के साथ टीम इंडिया का सिरीज जीतने का सपना टूट गया. भारत इंग्लैंड के हाथों ये मैच 8 विकेट से हार गया, जबकि सिरीज 1-2 से गंवा दी.

इंग्लैंड वनडे सिरीज हारने के बाद सोशल मीडिया पर टीम इंडिया की आलोचना करने वालों की बाढ़ आ गई. कोई धोनी को कोस रहा था तो कोई गेंदबाजों को तो सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और मिडिल ऑर्डर के लिए कार्तिक और सुरेश रैना को जिन्होंने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया. 

टीम इंडिया को दिल से चाहने वाले क्रिकेट फैन्स भी भारतीय टीम को कोस रहे हैं. इस बीच टीम इंडिया के दिग्गज और पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने ऐसा ट्वीट किया है, जो आपका दिल जीत लेगा. साथ ही इंग्लैंड से मिली इस करारी हार पर मरहम का काम करेगा.

ये भी पढ़ेंः धोनी ने उनकी फिटनेस पर सवाल उठाने वालों की बोलती बंद कर दी है, देखें वीडियो

दरअसल, सिरीज में मिली हार के बाद वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट करते हुए लिखा, "जीत बेशक होठों पर मुस्कुराहट लाती है, लेकिन हार ही जिंदगी का एक नया सबक सिखलाती है. मुझे भरोसा है कि टीम इंडिया इस हार से बहुत कुछ सीखेगी और जल्द वापसी करेगी."

बता दें कि सिरीज डिसाइडर मैच में टीम इंडिया ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान टीम को 257 रन का लक्ष्य दिया था जो कि इंग्लैंड ने 8 विकेट और 5.3 ओवर रहते इसे हासिल कर लिया. इस जीत के साथ इंग्लैंड की टीम ने T20 में मिली हार का बदला ले लिया और सिरीज 2-1 से अपने नाम कर ली.

ये भी पढ़ेंः टीम इंडिया को तगड़ा झटका, 2019 वर्ल्डकप से पहले संन्यास लेेंगे धोनी!

इस मुकाबले में इंग्लैंड की तरफ से जो रूट ने अपने करियर का 13वां शतक लगाया. रूट ने 120 गेंदों में 10 चौकों की मदद से 100 रन बनाए. जबकि कप्तान इयोन मॉर्गन ने संभल कर बल्लेबाजी करते हुए 108 गेंदों में 9 चौकों और 1 छक्के की मदद से 88 रन बनाए और टीम को जीत दिलाई. भारत की ओर से सिर्फ शार्दुल ठाकुर को एक विकेट मिला.

First published: 18 July 2018, 9:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी