Home » क्रिकेट » Virender Sehwag tweet on Kuldeep Yadav magical performance says how to play Kuldeep, England did not know
 

इंग्लैंड के खिलाफ कुलदीप का कहर देख सहवाग बोले- कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा पता चल गया लेकिन...

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 July 2018, 10:14 IST

गुरुवार को नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर इंडिया और इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए 3 मैचों की वनडे सिरीज के पहले मुकाबले में भारत ने मेजबान को 8 विकेट से हरा दिया. इसी जीत के साथ भारतीय टीम इस 3 मैचों की वनडे सिरीज में 1-0 से आगे हो गई. इस मैच के बीच में वीरेंद्र सहवाग ने कई मजेदार ट्वीट किए.

इससे पहले टीम इंडिया ने इंग्लैंड को तीन मैचों की T20 सिरीज में 2-1 से मात देकर खिताब पर कब्जा किया था. इसके बाद अब वनडे सिरीज की शुरुआत भी टीम इंडिया ने धमाकेदार जीत के साथ की है. इस मैच में बतौर गेंदबाज जहां कुलदीप यादव का जलवा रहा तो बतौर बल्लेबाज रोहित शर्मा का कहर देखने को मिला.

बता दें कि इस मैच में इंग्लैंड टीम बिना 50 ओवर खेले 268 रन पर ढेर हो गई थी. इंग्लिश टीम को ऑल आउट करने में सबसे बड़ी भूमिका कुलदीप यादव रही जिन्होंने 6 विकेट चटकाए. इतना ही नहीं कुलदीप यादव ने इस छोटे मैदान पर 10 ओवर गेंदबाजी की लेकिन कोई बाउंड्री नहीं दी.

ये भी पढ़ेंः 'शर्मा जी का लड़का हिट था, हिट है, हिट रहेगा'

टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज और सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने कुलदीप को लेकर एक मजेदार ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा, "कुलदीप द्वारा क्या हाई क्वालिटी स्पिन बॉलिंग की गई. उसके 5 बेस्ट वनडे परफॉर्मेंस देश के बाहर आए हैं. कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा ये तो पता चल गया है लेकिन इंग्लैंड को ये नहीं पता चला कि कुलदीप को कैसे खेलें. 

कुलदीप यादव के बाद रोहित शर्मी की पारी से खुश वीरेंद्र सहवाग ने एक और ट्वीट किया और लिखा, "शर्मा जी का लड़का हिट था, हिट है, हिट रहेगा. रोहित की तरफ से शानदार पारी और दमदार स्ट्रोकप्ले. कुलदीप यादव इंग्लैंड के लिए अबूझ पहेली. दो उत्कृष्ट व्यक्तिगत प्रदर्शन की वजह से भारत जीत डिजर्व करता है."

ये भी पढ़ेंः जिस मैदान पर इंग्लैंड ने 481 रन बनाकर इतिहास रचा, उसी मैदान पर बना दिया शर्मनाक रिकॉर्ड

दरअसल, इंग्लैंड के खिलाफ ट्रेंट ब्रिज वनडे में टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने शानदार शतक लगाया. रोहित ने वनडे करियर का 18वां शतक लगाकर टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ शानदार जीत दिलाई. भारत ने इस मैच को 8 विकेट से जीत लिया.

 आपको बता दें, रोहित शर्मा ने इस मुकाबले में 114 गेंद खेलते हुए 15 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 137 रन बना डाले और अंत में टीम को जिताकर ही लौटे. रोहित के अलावा कप्तान विराट कोहली ने भी शानदार 75 रन की पारी खेली. इस दौरान विराट ने 82 गेंदों का सामना किया और 7 चौके लगाए.

विराट ही नहीं सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने भी 27 गेंदों में 8 चौके की मदद से ताबड़तोड़ 40 रन ठोक टीम को सधी शुरुआत दी. इसी के साथ भारत ने तीन वनडे मैचों की सिरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. वहीं, इस मैच में मात्र 25 रन देकर 6 विकेट लेने के लिए कुलदीप यादव को मैन ऑफ द मैच मिला.

First published: 13 July 2018, 10:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी