Home » क्रिकेट » Virendra Sehwag say Team Indian Need to be Flexible for number 4 batsman
 

World Cup 2019: सहवाग ने बताया इस प्लान पर काम करेगी टीम इंडिया तो बनेगी विश्व विजेता

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 May 2019, 11:03 IST

30 मई से शुरू हो रहे ICC World Cup 2019 के लिए सभी टीमों अपनी कमर कस चुकी है. क्रिकेट के इस महाकुंभ में भाग लेने के लिए टीम इंडिया 22 मई को रवाना होगी. टीम इंडिया को इस बार विश्व कप का प्रवल दावेदार माना जा रहा है.

टीम इंडिया सभी विभागों में काफी बेहतर है, फिर चाहें वो बल्लेबाजी हो या फिर गेंदबाजी टीम में ऐसे खिलाड़ी मौजूद है जो टीम को विश्व विजेता बनाने का दम रखते है. इस टीम में विश्व के सर्वश्रेष्ट फिल्डर भी मौजूद है जिससे टीम के विश्व कप जीतने की संभावनाएं और बढ़ जाती है.

टीम इंडिया के लिए हाल के वर्षों में सबसे ज्यादा समस्या इस बात को लेकर आयी है कि आखिर नंबर चार पर बल्लेबाजी कौन करेगा. टीम मैनेटमेंट ने इस पोजिशन पर काफी बदलाव किया है. आस्ट्रेलिया दौरे के बाद विश्व कप टीम के चयन से पहले जब विराट से इस बारे में पूछा गया था को उन्होंने कहा कि इस पोजिशन पर कौन बल्लेबाजी करेगा इसकी तलाश अभी भी जारी है. 

वहीं टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज सहवाग ने इस पर अपनी राय रखी है. टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा है कि, परिस्थितियों के हिसाब से इस पोजिशन के लिए बल्लेबाजों का चयन होना चाहिए. मिडिल आर्डर के किसी भी बल्लेबाज को नंबर तार, पांच और छह पर बल्लेबाजी करने के लिए तैयार होना होगा. लेकिन विराट, रोहित और शिखर में से किसी एक को लंबे समय तक बल्लेबाजी करनी होगी.

सहवाग की माने तो टीम के पास प्रतिभा की कोई कमी नहीं है और अगर खिलाड़ी अपना सामान्य खेल भी खेलते है तो टीम विश्व विजेता बन जाएगी. बता दें, सहवाग ने तीन विश्व कप खेले है जिसमें वो दो बार विश्व कप के फाइनल में भी भारत की तरफ से बल्लेबाजी कर चुके हैं. 

First published: 19 May 2019, 10:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी