Home » क्रिकेट » virendra sehwag says hardik pandya playing for team india for a long time.
 

सहवाग ने हार्दिक पांड्या को लेकर की ये भविष्यवाणी

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 August 2017, 18:41 IST

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का मानना है कि उभरते हुए युवा हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या लंबी रेस के घोड़े हैं और अगर वह अपनी कबीलियत के मुताबिक प्रदर्शन करते हैं तो वह खेल के तीनों फॉर्मेट में टीम के लिए अहम किरदार निभाते रहेंगे.

हार्दिक ने इस साल वनडे क्रिकेट में गेंद और बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन किया है, चाहे इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई घरेलू सिरीज हो या चैंपियंस ट्रॉफी. वह गेंद और बल्ले से टीम के लिए कारगर साबित हुए हैं. हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में भी पदार्पण किया और शतक लगाकर अपने खेल से सभी को प्रभावित किया.

सहवाग ने आईएएनएस से विशेष बातचीत में कहा, "हार्दिक लंबी रेस के घोड़े हैं और वह अगर वनडे क्रिकेट में अपने पूरे 10 ओवर फेंकते हैं तो इस भारतीय टीम को हरा पाना किसी भी टीम के बहुत मुश्किल होगा."

 

हार्दिक इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं, यहीं से वह चयनकर्ताओं की नजर में आए और अब भारतीय वनडे टीम और काफी हद तक टेस्ट टीम का अहम हिस्सा हैं.

हाल ही में चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य को लेकर कहा था कि अगर धोनी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते तो हमें दूसरे विकल्पों के बार में सोचना होगा, लेकिन धोनी के साथ विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा रहे सहवाग, प्रसाद से इतर राय रखते हैं. सहवाग का कहना है कि धोनी के प्रदर्शन को न देखते हुए उनके अनुभव को तरजीह दी जाए.

सहवाग ने कहा, "मुझे लगता है कि धोनी को 2019 विश्व कप खेलना चाहिए. उनके प्रदर्शन को नहीं देखना चाहिए क्योंकि हर खिलाड़ी के साथ एक ऐसा समय आता है कि जब वह खूब रन करता है और कभी-कभी उसका बल्ला रूठ जाता है. जितना अनुभव उन्हें निचले क्रम में बल्लेबाजी करने का है, उतना शायद किसी को नहीं है. उनका कोई विकल्प नहीं है."

First published: 29 August 2017, 18:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी