Home » क्रिकेट » virendra sehwag says india have golden chance to win asia cup in uae
 

एशिया कप 2018: सहवाग ने किया विजेता टीम का ऐलान, जानेें किसके सिर सजेगा ताज

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 September 2018, 16:21 IST

वीरेंद्र सहवाग ने एशिया कप में टीम इंडिया के जीतने की संभावना को लेकर बड़ा बयान दिया है. सहवाग ने कहा कि शनिवार से शुरु हो रहे वाले वनडे टूर्नामेंट में भारत के विजेता बनने की संभावना अधिक है. सहवाग ने इंडिया टीवी के एक कार्यक्रम में ये बातें कहीं.

सहवाग ने कहा कि उन्हें भरोसा है कि इस बार भी रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया जीतेगी. गौरतलब है कि 2016 में भी टीम इंडिया ने ये खिताब जीता था. लेकिन तब ये टूर्नामेंट T20 फॉर्मेट में हुआ था.

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने कहा, "श्रीलंका की वो टीम नहीं रही जो पहले हुआ करती थी. पाकिस्तान का भी पता नहीं है कब अच्छा खेलेंगे कब खराब. ऐसे में एक ही टीम है जो लगातार अच्छा खेलती आ रही है और वो भारत है, चाहे वो उपमहाद्वीप में हो या उपमहाद्वीप के बाहर उसने सीमित ओवरों की क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है."  

 

6 बार बनी विजेता

गौरतलब है कि टीम इंडिया ने सबसे ज्यादा 6 बार एशिया कप जीता है. इस बार विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा के कंधों पर टीम को जिताने की जिम्मेदारी है. कोहली को इस सिरीज में आराम दिया गया है. टीम इंडिया इस समय यूएई पहुंच चुकी है. रोहित शर्मा की अगुवाई में भारत ने निदाहास ट्रॉफी जीती थी. 

 

टीम इंडिया के जीतने की ये है वजह!

सहवाग ने कहा कि एशिया कप में अफगानिस्तान और बांग्लादेश जैसी छोटी टीमें इस बार कोई बड़ा उलटफेर नहीं कर पाएंगी.  बांग्लादेश ने भारत को पहले हराया है. पाकिस्तान ऐसी टीम है जो वनडे में किसी भी टीम को भी कभी भी हरा सकती है."

ये भी पढ़ें- धोनी या रिषभ पंत में से वर्ल्ड कप 2019 में ये हो भारत का विकेटकीपर- सहवाग

सहवाग ने कहा कि इस बार मैच दुबई में हो रहे हैं जहां विकेट बल्लेबाजी के लिए अच्छा होगा. वहां स्पिनर्स और तेज गेंदबाजों को मदद नहीं मिलेगी.  ऐसे में टीम इंडिया की बल्लेबाजी मजबूत है और हमारा अपर हैंड रहेगा. इसके अलावा सीमित ओवर के खेल में टीम इंडिया ने विदेश में बढ़िया प्रदर्शन किया है. 

First published: 14 September 2018, 16:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी