Home » क्रिकेट » Virushka: First New Year of Newly couple virat kohli and Anushka Sharma Cricket south Africa will do treat special to them, India Vs South A
 

विरुष्का के न्यू ईयर को 'हैप्पी' बनाने की तैयारी में साउथ अफ्रीका

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 December 2017, 15:40 IST
(Twitter )

 

टीम इंडिया नए साल की शुरुआत पांच जनवरी से साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से करेगी. तीन मैचों वाली टेस्ट सिरीज का पहला मुकाबला केपटाउन में खेला जाएगा, जिसके लिए टीम इंडिया केपटाउन पहुंच चुकी है. बता दें कि टीम इंडिया का साउथ अफ्रीका दौरा लगभग दो महीने का है. यहां भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 3 टेस्ट, 6 वनडे और 3 टी-20 मैचों सिरीज होनी है.

गौरतलब है कि विराट कोहली ने बीते 11 दिसंबर को बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा के साथ इटली में शादी की थी. शादी, हनीमून और रिसेप्शन पार्टियों के चलते विराट श्रीलंका के खिलाफ वनडे और T20 सिरीज का हिस्सा नहीं थे. ऐसे में शादी के बाद विराट की यब पहली सिरीज होगी. इस सिरीज की गवाह उनकी वाइफ अनुष्का शर्मा होंगी. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के पास इस टेस्ट सिरीज को जीतकर एक नया इतिहास रचने का मौका है. क्योंकि भारत कभी भी साउथ अफ्रीका की सरजमीं पर कोई सिरीज नहीं जीता है.

 

बता दें कि शादी के बाद विरुष्का का पहला नया साल है. दोनों अपना ऩया साल साउथ अफ्रीका में ही मनाएंगे. अनुष्का के साथ न्यू ईयर सेलिब्रेट करने का प्लान विराट की दिली ख्वाहिश है. एशियन ऐज की एक रिपोर्ट की मानें तो दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड भी विराट और अनुष्का के आदर सत्कार के लिए कोई कमी नहीं छोड़ने वाला. इसके लिए बोर्ड ने कुछ स्पेशल प्लान कर लिया है.

 

इस बात को लेकर सीएसए के सीईओ थबन मोरेय ने कहा है, "हम विराट और अनुष्का की मेजबानी करने को लेकर काफी उत्साहित हैं. हम उनके ठहरने के लिए स्पेशल जगह की तैयारी कर रहे हैं. दक्षिण अफ्रीका और भारत का रिश्ता हमेशा से अच्छा रहा है, ऐसे में शादी के बाद पहली बार दक्षिण अफ्रीका आ रहे भारतीय कप्तान हमारे देश के खास मेहमान हैं. हम उन्हें किसी भी तरह की शिकायत का मौका नहीं देंगे."

थबन ने आगे कहा, "भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की तरफ से हमें कोई विशेष अनुरोध नहीं मिला है, फिर भी हम अपनी तरफ उनकी मेजबानी में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेंगे.

First published: 31 December 2017, 15:40 IST
 
अगली कहानी