Home » क्रिकेट » VVS laxman Hope Team india will bounce back on Second Test
 

पहले टेस्ट में आखिर क्यों हारी टीम इंडिया वीवीएस लक्ष्मण ने बताया कारण

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 February 2020, 19:25 IST

भारतीय टीम (India National Cricket Team) के पूर्व खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वेलिंग्टन में खेले गए दो टेस्ट मैचों की सीरीज (India vs New Zealand Test Series) के पहले मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) की हार के बाद कहा है कि टीम इंडिया दूसरे मुकाबले में वापसी करेगी. गौरतलब हो, पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया पारी की हार तो बचाने में सफल हो गई लेकिन उसे 10 विकेट सेहार का सामना करना पड़ा है.

वीवीएस लक्ष्मण ने ट्विट करते हुए कहा,'शानदर जीत. ब्लैक कैप्स ने अपने प्लांस को सही तरीके से आगे बढ़ाने में काफी धैर्य व अनुशासन दिखाया और भारत को मैच के हर डिपार्टमेंट से बाहर निकाल दिया. भारतीय क्रिकेट टीम अपने प्रदर्शन से नाखुश होगी, लेकिन मुझे यकीन है कि वह अपनी गलतियों को पहचानेंगे और क्राइस्टचर्च में शानदार वापसी करेंगे.'


 

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) समेत कई टीम इंडिया में कई खिलाड़ी ऐसे हैं जो अपने दम पर टीम इंडिया को किसी भी परिस्थिति से निकालने में सफल हैं लेकिन ये सभी मैच विनर खिलाड़ी पहले मैच में कोई भी खिलाड़ी खास कमाल दिखाने में सफल नहीं हो पाया.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरूआत ही खराब रही. इसके बाद कप्तान कोहली, चेतेश्वर पुजारा जैसे खिलाड़ी भी नहीं चले. हालांकि पहली पारी में अजिंक्य रहाणे और दूसरी पारी में मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने जरूर कुछ संघर्ष दिखाया लेकिन इन दोनों के अलावा कोई भी बल्लेबाज संघर्ष तक नहीं दिखा पाया. वहीं गेंदबाजों की बात करें तो इशांत शर्मा के अलावा बाकी तेज गेंदबाज अपना प्रभाव छोड़ने में सफल नहीं दो पाए वो भी उस पिच पर जिस पर न्जूजीलैंड के तेज गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजों को क्रीज पर ज्यादा देर खड़े नहीं होने दिया.

भारत और न्यूजीलैंड के बीच हो रही यह टेस्ट सीरीज विश्व टेस्ट सीरीज का हिस्सा है. टीम इंडिया इस मुकाबले से पहले तक विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) का एक भी मुकाबला नहीं हारी थी ऐसे में यह उसकी पहली हार है.

 शाहिद अफरीदी का बड़ा बयान, बोले- मोदी के सत्ता में रहते नहीं होगी भारत और पाकिस्तान के बीच कोई सीरीज

First published: 24 February 2020, 19:22 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी