Home » क्रिकेट » VVS Laxman lauded Gautam Gambhir said he had no idea what it means to back down from challenges
 

वीवीएस लक्ष्मण ने की गौतम गंभीर कि तारीफ, बताया जुनूनी, बाएं हाथ के बल्लेबाज ने दिया ये जवाब

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 June 2020, 15:36 IST

कोरोना वायरस (Coronavirus) के असर को देखते हुए कई देशों ने अपने यहां पर लॉक डाउन (Lockdown) का ऐलान किया हुआ है. इस वायरस के असर के कारण बीते तीन महीने से एक भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच का आयोजन नहीं हो सकता है. वहीं ऐसे में कई खिलाड़ियों ने सोशल मीडिया पर अपनी सक्रियता बढ़ा दी है. कई खिलाड़ी वीडियो चैट कर रहे हैं और फैंस को इंटरटेन कर रहे हैं. वहीं इसी कड़ी में वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ने सोशल मीडिया पर एक सीरीज शुरू की है. इस दौरान वो अपने साथ खेले उन खिलाड़ियों की तारीफ कर रहे हैं, जिनके बारे में उनका मानना है कि वो महान थे और बेहतर थे. पिछले कुछ दिनों में ट्वीट्स की एक श्रृंखला में वीवीएस लक्ष्मण ने, सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़, युवराज सिंह, एमएस धोनी, वीरेंद्र सहवाग, हरभजन सिंह, अनिल कुंबले, जहीर खान, जवागल श्रीनाथ, और आशीष नेहरा की प्रशंसा की है.

वहीं गुरूवार को इस खिलाड़ी ने टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) की तारीफ की है. लक्ष्मण ने ट्वीट किया,"बड़े जिज्ञासु और खेल के प्रति पूरी तरह से जुनूनी गौतम गंभीर, क्रिकेट के मैदान पर कभी भी किसी चुनौती से पीछे नहीं हटा, चाहे वह दुनिया का कोई भी मैदान हो और कैसा भी पिच क्यों ना हो. इस खिलाड़ी हमेशा निडरता से सभी चुनौतियों का डट कर सामना किया. वह जानते थे कि उन्हें कैसे इससे निपटना है."


बता दें, लक्ष्मण ने 31 मई को इस सीरीज का आगाज करते हुए अपने ट्वीट में लिखा था,"मैं अपने करियर के दौरान बहुत भाग्यशाली रहा हूं, जिन्होंने अपने शानदार खेल से लगातार मुझे प्रेरित किया है. सीखने के लिए कई सबक हैं, जैसे मैंने इनसे सीखे. जिस तरह से उन्होंने खुद के करियर को संभाला, वह काबिले-तारीफ है. अगले कुछ दिनों तक मैं टीम के उन साथियों को ट्रिब्यूट दे रहा हूं, जिन्होंने मुझे बेहद प्रभावित किया."

वहीं लक्ष्मण के इस ट्वीट के बाद गौतम गंभीर ने उनका शुक्रिया अदा किया और कहा कि उनके साथ बिताया हर पल कुछ उनके लिए कुछ सीखने वाला रहा है. गौतम गंभीरे ने ट्वीट किया,"शुक्रिया स्पेशल, आपके साथ बिताया हर लम्हा कुछ सीखने वाला रहा. हमारा पूरा ड्रेसिंग रूप रोल मॉडल्स से भरा हुआ था, लेकिन कोई भी आप से बड़ा नहीं था. दूसरी वजह, आप क्यों एक शानदार फेयरवेल डिजर्व करते थे. वैसे मैं आज भी यह जानने के लिए उत्सुक हूं कि जब मैं जीवन के लिए लड़ रहा था तब भी आप हमेशा सिली प्वॉइंट पर क्यों होते थे."

गौतम गंभीर साल 2007 और साल 2011 विश्व विजेता भारतीय टीम का हिस्सा रहे और उन्होंने दोनों ही विश्व कप के फाइनल में महत्वपूर्ण पारी खेली और टीम को जीत दिलाई. गौतम गंभीर ने टीम इंडिया के लिए  58 टेस्ट में 4,154 रन बनाए हैं जबकि 147 वनडे में 5,238 रन बनाए हैं और 37 टी20 में उनके बल्ले से 932 रन आए है.

किसी भी किमत पर IPL 2020 का आयोजन चाहते हैं सौरव गांगुली, ये बड़ा बदलाव करने को भी तैयार

First published: 11 June 2020, 15:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी