Home » क्रिकेट » VVS Laxman Select Team For World Cup 2020 MS Dhoni and Shikhar Dhawan Out
 

टी20 विश्व कप के लिए लक्ष्मण ने किया अपनी टीम का ऐलान, धोनी और धवन को नहीं दी जगह

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 January 2020, 19:12 IST

साल 2020 का अक्टूबर महीना क्रिकेट के सभी प्रेमियों के लिए काफी खास होने वाला है क्योंकि इसी महीने में ऑस्ट्रेलिया में टी20 क्रिकेट विश्व कप(ICC T20 World Cup 2020) का आयोजन होना है. इस विश्व कप के लिए सभी टीमें अपनी अपनी तैयारी कर रही है. यही कारण है कि सभी टीमें अभी ज्यादा से ज्यादा टी20 मुकाबले खेलने पर जोर दे रही है. भारतीय क्रिकेट टीम(Indian Cricket Team) भी इसी साल होने वाले टी20 विश्व कप(T20 World Cup) के लिए अपनी तैयारी कर रही है. चयनकर्ताओं ने विश्व कप को ध्यान में रखते हुए ही युवा खिलाड़ियों को मौके दिए है और इन खिलाड़ियों ने इस मौके का पूरी तरह से फायदा उठाया है. हालांकि कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जो खराब फार्म में चल रहे है. इतना ही नहीं भारतीय क्रिकेट टीम के फैंस की नजर इस बात पर रहेगी क्या धोनी को टी20 विश्व कप टीम में शामिल किया जाएगा.

टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण(VVS Laxman) ने विश्व कप से पहले अपनी 15 सदस्यीय भारतीय टीम का चयन किया है. हैरानी की बात यह है कि लक्ष्मण ने अपनी टीम में टीम इंडिया के सालीम बल्लेबाज शिखर धवन(Shikhar Dhawan) और साल 2007 में टीम इंडिया(2007 T20 World Cup) को क्रिकेट के सबसे छोटे फार्मेट में विश्व विजेता बनाने वाले पूर्व कप्तान धोनी(MS Dhoni) को शामिल नहीं किया है. गौरतलब हो, धवन क्रिकेट के सबसे प्रारूप में बीते कई दिनों से अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे है दूसरी तरफ धोनी ने विश्व कप के 12वें संस्करण के बाद से ही टीम इंडिया के लिए कोई मुकाबला नहीं खेला है.


लक्ष्मण ने जो टीम चुनी हैं उसमें ऋषभ पंत जो लगातार अपनी विकेटकीपिंग और बल्लेबाजी के लिए आलोचना सह रहे हैं उन्हें भी टीम में शामिल किया है. इतना ही नहीं लक्ष्मण ने अपनी टीम में दो ऑल राउंडर खिलाड़ियों को भी टीम में जगह दी है. लक्ष्मण ने अपनी टीम में हार्दिक पंड्या और शिवम दुबे दोनों खिलाड़ियों को शामिल किया है.

लक्ष्मण की टीम: विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मनीष पांडे, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार

राशिद खान ने ली टी20 क्रिकेट में तीसरी हैट्रिक, ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर मचाई सनसनी

First published: 8 January 2020, 18:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी