Home » क्रिकेट » washington sundar creates history in indian cricket he takes 3 wicket in T20 at the age f 18
 

वाॉशिंगटन ने टीम इंडिया की तरफ से बांग्लादेश के खिलाफ बनाया सुंदर रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 March 2018, 13:16 IST
(BCCI Tweet)

टीम इंडिया और बांग्लादेश के बीच बुधवार को कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए T20 ट्राई सिरीज के पांचवे मुकाबले में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को हराया. इसी के साथ टीम इंडिया निदाहास ट्रॉफी के फाइनल में पहुंच गई. इस मैच में लंबे समय बाद फॉर्म में लौटे रोहित शर्मा ने 89 रनों की पारी खेली तो वहीं सुरेश रैना 47 की शानदार पारी खेलकर टीम को 17 रन से जीत दिलाई.

 

इस मैच में इन दोनों क्रिकेटरों के अलावा अगर टीम इंडिया की जीत में दिए गए अहम योगदान की बात करें तो वह हैं टीम के ही ऑफ स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर. यही कारण है कि मैन ऑफ द मैच रहे और टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने भी वॉशिंगटन सुंदर की जमकर तारीफ की. वॉशिंगटन सुंदर ने इस मैच में कीफायती गेंदबाजी करते हुए अपने कोटे के चचार ओवरों में 22 रन देकर 3 अहम विकेट चटकाए.

 

इस शानदार स्पैल के बाद वॉशिंगन सुंदर ने एक कीर्तिमान भी अपने नाम कर लिया. दरअसल, वॉशिंगटन सुंदर T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे कम उम्र(18 साल) में तीन विकेट लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं. बता दें कि इससे पहले यह रिकॉर्ड अक्षर पटेल(21 साल) के नाम था जो उन्होंने साल 2015 में जिम्बाब्वे के खिलाफ बनाया था.

वॉशिंगन सुंदर के इस बेहतरीन गेंदबाजी के बारे में रोहित ने मैच के बाद कहा, "वॉशिंगटन सुंदर का स्पैल शानदार था. नई गेंद से गेंदबाजी करना आसान नहीं होता. बाकी गेंदबाजों ने भी अच्छी गेंदबाजी की. वॉशिंगटन ने काफी बेहतरीन गेंदबाजी की. वह फ्लाइट देने से डरे नहीं. वह साफ तौर पर जानते थे कि उन्हें क्या चाहिए. इससे मुझे राहत मिली. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ भी अच्छी गेंदबाजी की थी." यहां तक कि सुंदर के प्रदर्शन से खुश होकर रोहित शर्मा ने मैदान पर उनकी पीठ भी थपथपाई.

First published: 15 March 2018, 13:16 IST
 
अगली कहानी