Home » क्रिकेट » Washington Sundar Is Youngest Player Who Got Man Of The Match Award Before Age Of 18
 

मिलिए पुणे की मुंबई पर अति 'सुंदर' जीत के नायक वॉशिंगटन से

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 May 2017, 11:53 IST

IPL-10 मे मंगलवार को खेले गए पहले क्वालिफायर  में राइजिंग पुणे सुपरजायंट ने मुंबई इंडियंस को 20 रनों से मात देते हुए फाइनल में अपनी जगह बना ली है. क्वालिफायर मैच में राइजिंग पुणे सुपरजायंट को फाइनल का टिकट दिलाने में वाशिंगटन सुंदर की अहम भूमिका रही. वाशिंगटन सुंदर ने 4 ओवर में 16 रन देकर 3 विकट चटकाए.

सबसे कम उम्र में बने मैन ऑफ द मैच

राइजिंग पुणे सुपरजायंट को फाइनल का टिकट दिलाने वाले वाशिंगटन सुंदर को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया. अपने इस प्रदर्शन की बदौलत उन्होंने आईपीएल में सबसे कम उम्र 17 साल 223 दिनों में मैन ऑफ द मैच चुने जाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया.

अश्विन की जगह टीम में आये थे सुन्दर

IPL-10 के शुरुआत में चोट के कारण रविचंद्रन अश्विन टूर्नमेंट से बाहर हो गए थे, जिसके बाद इस प्रतिभाशाली युवा को पुणे की टीम ने खरीदा. साल 1999 में जन्मे सुन्दर ने इस मौके का बखूबी फायदा उठाते हुए IPL में बड़े-बड़े दिग्गजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया.

वाशिंगटन सुंदर तमिलनाडु की टीम का हिस्सा हैं. उनके परिवार के और भी कई सदस्य क्रिकेट से जुड़े हैं. शुरुआती दिनों में सुंदर के पिता ने ही उन्हें क्रिकेट की कोचिंग दी है. सुन्दर की बहन भी क्रिकेट खेल चुकी हैं.

First published: 17 May 2017, 11:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी