Home » क्रिकेट » Wasim Akram humiliated at manchester airport
 

इंग्लैंड के एयरपोर्ट पर हुआ पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी वसीम अकरम का अपमान

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 July 2019, 22:15 IST

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी वसीम अकरम के साथ इंग्लैंड के मैनचेस्टर एयरपोर्ट पर बदसलूकी की गई है. वसीम अकरम को इंसुलिन लेकर सफर कर रहे थे जिसके कारण एयरपोर्ट अधिकारीयों द्वार उन्हें अपमानित होता पड़ा. इस बात की जानकारी खुद वसीम अकरन ने ट्वीट करके साझा की है.

वसीम अकरम ने ट्वीट किया,'मंगलवार को मैनचेस्टर हवाई अड्डे पर बहुत निराशा हुई, मैं अपने इंसुलिन के साथ दुनिया भर में यात्रा करता हूं, लेकिन मुझे कभी भी इस तरह से शर्मिंदा नहीं होना पड़ा. मुझे बहुत अपमानित महसूस हुआ क्योंकि मुझसे बहुत बुरी तरह से पूछताछ की गई और सार्वजनिक रूप से अपने इंसुलिन को बैग से निकालकर एक प्लास्टिक के थैले में फेंकने को कहा गया.'

बता दें, वसीम अकरम साल 1997 से टाइप 1 डायबीटीज का इलाज करवा रहे हैं. अकरम उस समय पाकिस्तान टीम की कप्तानी करेत थे. वहीं उन्होंने बताया कि मरीजों को इंसुलिन को कोल्ड केस में ले जाना होता है लेकिन उन्हें कोल्ड केस की जगह प्लास्टिक बैग में रखने के लिए कहा गया.

वसीम अकरम ने इसके बाद एक और ट्वीट किया. जिसमें उन्होंने कहा कि, मुझे भरोसा नहीं हो रहा कि आम लोगों की तरह मेरे साथ व्यवहार नहीं किया गया. मैं समझता हूं कि सुरक्षा के पूरे इंतजाम होने चाहिए लेकिन इसका यह मतलह नहीं कि लोगों के साथ गलत व्यवहार किया जाए.

 

वसीम अकरम साल 1992 में पाकिस्तान को विश्व कप जीताने वाली टींम का हिस्सा रहे है. उन्होंने 1984 में वनडे मुकाबलों से क्रिकेट करियर शुरू किया था. वसीम अकरम अपने जमाने के काफी घातक गेंदबाज माते जाते है, उनकी लहराती गेंदों का बल्लेबाजों के पास कोई जवाब नहीं होता था.

वसीम अकरम ने साल 2003 में जिम्बाब्वे के खिलाफा अपना आखिरी वनडे मुकाबला खेला था. वसीम अकरम ने 356 वनडे मैचों में कुल 502 विकेट झटके है. वहीं 104 टेस्ट मैच में उनके नाम 414 विकेट हैं. विश्व कप के 12वें संस्करण के दौरान वसीम कमेंट्री करते नजर आए थे.

विश्व कप के दौैरान मात्र चार घण्टे सोता था इंग्लैंड का यह तेज गेंदबाज, फाइनल मुकाबलें में लिए थे तीन विकेट

First published: 23 July 2019, 22:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी