Home » क्रिकेट » Wasim Jaffer become Sachin Tendulkar of Ranji Trophy, now he is most capped player
 

40 साल की उम्र में वसीम जाफर ने बनाया ऐसा रिकॉर्ड, बन गए रणजी के 'सचिन तेंदुलकर'

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 January 2019, 19:10 IST

वसीम जाफर 16 फरवरी को अपना 41वां जन्मदिन मनाने जा रहा है लेकिन क्रिकेट के मैदान पर रिकॉर्ड्स की झड़ी लगाने का उनका सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. इन दिनों जबरदस्त फॉर्म में चल रहे वसीम जाफर कुछ रिकॉर्ड तो बल्ले से बना रहे हैं, वहीं कुछ रिकॉर्ड वो मैदान पर उतरते ही बना दे रहे हैं.

सोमवार को भारत के प्रतिष्ठित घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी में जाफर ने एक ऐसा ही रिकॉर्ड बना डाला. जाफर अब रणजी ट्रॉफी इतिहास के एक मामले में शीर्ष पायदान पर काबिज हो गए हैं. विदर्भ के लिए खेल रहे मुंबई के ये 40 वर्षीय बल्लेबाज रणजी ट्रॉफी इतिहास में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले क्रिकेटर बन गए हैं.

बता दें कि सौराष्ट्र और विदर्भ की टीमों के बीच चल रहा यह मुकाबला वसीम जाफर का 146वां रणजी ट्रॉफी मैच था. इसके साथ ही उन्होंने मध्य प्रदेश के देवेंद्र बुंदेला को पीछे छोड़ दिया है. इसके अलावा भी जाफर रणजी में कई रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके हैं.

वसीम जाफर रणजी ट्रॉफी में सबसे ज्यादा मैच खेलने के अलावा सबसे ज्यादा 11403 रन और सबसे ज्यादा 39 शतक का रिकॉर्ड अपने पास रखते हैं. इसके अलावा वह रणजी ट्रॉफी इतिहास में सबसे ज्यादा पचास से ऊपर के स्कोर- 84 बार बना चुके हैं. इसके अलावा उन्होंने रणजी ट्रॉफी में सबसे ज्यादा 191 कैच लिए हैं.

पढ़ें- Video: जीत के बाद लोट-लोटकर नाची टीम इंडिया, पुजारा को नचाने के लिए कोहली ने किया ये..

इसी साल फरवरी में 41 साल के होने जा रहे वसीम जाफर को रणजी ट्रॉफी में उनके इन रिकॉर्डों के लिए रणजी का सचिन तेंदुलकर कहें तो कोई अतिश्योक्ति नहीं होगी. बता दें कि सचिन तेंदुलकर ने टेस्ट क्रिकेट के ज्यादातर रिकॉर्ड अपने नाम किए हैंं. इसमें सबसे ज्यादा मैच, सबसे ज्यादा रन, सबसे ज्यादा शतक, सबसे ज्यादा अर्धशतक के अलावा कई रिकॉर्ड उनके नाम हैं.

First published: 7 January 2019, 19:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी