Home » क्रिकेट » Wasim Khan Deny all Reports Claimed Sri Lanka Team get money For Pakistan Tour
 

पैसे लेकर पाकिस्तान दौरे पर जाने के लिए राजी हुई श्रीलंकाई टीम? वसीम खान ने दिया बड़ा बयान

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 September 2019, 22:11 IST

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच सितंबर के अंत में टी20 और वनडे सीरीज शुरू हो रही है. साल 2009 में हुए आंतकी हमले के बाद श्रीलंका टीम का यह पहला पाकिस्तानी दौरा होगा. हालांकि जब श्रीलंकाई बोर्ड ने इस सीरीज का ऐलान किया था तो कुछ खिलाड़ियों ने सुरक्षा कारणों के कारण पाकिस्तान जाने से मना कर दिया था.

वहीं अब खबर है कि श्रालंकाई टीम के पाकिस्तानी दौरे ने लिए पाकिस्तानी बोर्ड ने रिश्वत के रूप में श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड को मोटी रकम दी है. हालांकि बोर्ड ने ऐसी सभी रिपोर्ट को खारिज किया है. पाकिस्तानी बोर्ड द्वारा श्रीलंकाई खिलाड़ियों को मोटी रकम देने वाली रिपोर्ट पर पाकिस्तानी बोर्ड से सीईओ वसीम खान ने कहा,'हम श्रीलंकाई खिलाड़ियों को एक पैसा तक नहीं दे रहे. उन्हें पाकिस्तान दौरे पर आने के लिए कुछ नहीं दिया जा रहा.'

 

दरअसल, सोमवार को कुछ मीडिया रिपोर्ट में इस बात का दावा किया गया कि श्रीलंका के 10 खिलाड़ियों ने जब सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान आने से मना कर दिया उसके बाद पाकिस्ताम बोर्ड ने श्रीलंकाई बोर्ड को मोटी रकम दी जिसके बाद श्रीलंका टीम पाकिस्तान आने के लिए राजी हुई.

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच पहले तीन मैचों की टी 20 सीरीज होगी उसके बाद दोनों देश तीन वनडे मुकाबले की सीरीज खेलेंगे. इस दौरान श्रीलंकाई टीम करीब 13 दिनों तक पाकिस्तान में रहेगी. साल 2009 में श्रीलंकाई टीम पर हुए आंतकी हमले के बाद ऐसा पहली बार हुआ है जब श्रीलंका की टीम ने पाकिस्तान का दौरा किया हो.

 

पीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने बताया कि श्रीलंका टीम का 13 दिनों का पाकिस्तान दौरा पिछले कुछ वर्षों में राष्ट्रीय टीम या विदेशी खिलाड़ियों के किसी भी अन्य दौरे को पछाड़ देगा. उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि आगे से पीसीबी, यूएई में किसी भी श्रृंखला का आयोजन नहीं करेगा क्योंकि हाल के वर्षों में पाकिस्तान में सुरक्षा स्थिति में काफी सुधार हुआ है. 

 

बता दें, साल 2009 के बाद से पाकिस्तान ने विरोधी टीमों के खिलाफ घरेलू सरमजीं पर कोई मुकाबला नहीं खेला है. इस दौरान किसी भी टीम ने पाकिस्तान का दौरा किया है तो वो मुकाबले यूएई में हुए है.

वसीम खान ने कहा,'पाकिस्तान अब सुरक्षित है. विदेशी टीमों के हमारे पास नहीं आने के लिए या अब हमारे लिए घरेलू श्रृंखला खेलने के लिए कोई कारण नहीं है.' साथ ही उन्होंने कहा कि यूएई में सीरीज कराना एक महंगा सौदा है.'

जिसने इंग्लैंड को बनाया चैंपियन, 4 साल तक लिए सबसे ज्यादा विकेट, बोर्ड ने उसी को दिया 'धोखा'

First published: 24 September 2019, 15:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी