Home » क्रिकेट » watch video: Afghanistan give Bangladesh a taste of their own medicine with 'naagin dance' post whitewash
 

अफगानिस्तान ने T20 में किया बांग्लादेश का सूपड़ा साफ, फिर दर्शकों को दिखाया अफगानी 'नागिन डांस'

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 June 2018, 14:00 IST

अफगानिस्तान ने आखिरी T20 मुकाबले में बांग्लादेश को एक रन से हराकर सिरीज पर 3-0 से कब्जा कर लिया. सिरीज के आखिरी मैच में जीत हार का फैसला मुकाबले की आखिरी गेंद पर हुआ.अफगानिस्तान की जीत के बाद उसके खिलाड़ियों का जश्न देखने लायक था. अफगानिस्तान के खिलाड़ियों ने मैदान पर नागिन डांस कर अपनी जीत का जश्न मनाया. इसका एक वीडियो सामने है.

दरअसल अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश के सामने जीत के लिए 146 रनों का लक्ष्य रखा. इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 144 रन ही बना सकी. बांग्लादेश की टीम को एक रन की मामूली हार का सामना करना पड़ा.

बांग्लादेश की टीम को जीत के लिए आखिरी गेंद पर 4 रनों की दरकार थी. गेंदबाजी कर रहे थे राशिद खान और सामने स्ट्राइक पर थे अरीफुल हक. हक ने राशिद की गेंद को लॉन्ग ऑन बाउंड्री की ओर तेज शॉट लगाया, लेकिन वहां खड़े फील्डर ने गेंद को बाउंड्री के पार जाने से रोक दिया. हालांकि गेंद काफी देर हवा में रही. लेकिन फील्डर कैच लेने से चूक गया.

उसने गेंद को बाउंड्री के अंदर रोक दिया. इसके बाद पास में ही खड़े दूसरे फील्डर ने गेंद को विकेटकीपर की तरफ थ्रो कर दिया. इसी बीच गेंद के बाउंड्री के पार नहीं जाने के बाद बांग्लादेश के पास एक ही रास्ता बचा था. वह था मैच को टाय कराने का. बांग्लादेश के बल्लेबाज तेजी से तीन रन दौड़ने का प्रयास करने लगे, लेकिन जब तक बांग्लादेश के बल्लेबाज तीसरा रन पूरा करते अफगानिस्तान के विकेटकीपर ने बिना कोई गलती किए गिल्लियां बिखेर दी.

ये भी पढ़ें- अफगानिस्तान के कोहली ने बांग्लादेश के बल्लेबाजों की तोड़ी कमर, T20 सिरीज में किया क्लीन स्वीप

नतीजा 45 के स्कोर पर बैटिंग कर रहे महम्मदुल्ला रन आउट हो गए और बांग्लादेश की टीम 1 रन से यह मैच हार गई. इसके बाद बांग्लादेश के खिलाड़ियों की जीत का जश्न देखने वाला था. खिलाड़ी मैदान पर जीत की खुशी में नागिन डांस करने लगे. बता दें कि श्री लंका में संपन्न हुई निदाहास ट्रॉफी के दौरान क्रिकेट में नागिन डांस की शुरुआत बांग्लादेशी खिलाड़ियों ने ही की थी. अब अफगानिस्तान ने उनकी नकल उतारते हुए जीत का जश्न मनाया है.

गौरतलब है कि अफगानिस्तान ने तीन T20 मैचों की सिरीज में 3-0 से कब्जा कर लिया है. अफगानिस्तान को अब भारत के खिलाफ एक टेस्ट मैच खेलना है. अफगानिस्तान की टीम इसको लेकर कड़ी तैयारी कर रही है.

First published: 8 June 2018, 13:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी