Home » क्रिकेट » watch video: rohit sharma became the first Indian cricketer to throw the ceremonial 'first pitch' in the Major League Baseball
 

ये कारनामा करने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बने रोहित शर्मा, लेकिन इस वजह से हुए निराश

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 June 2018, 18:22 IST
(File Photo)

टीम इंडिया के धमाकेदार बल्लेबाज रोहित शर्मा को अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले एक मात्र टेस्ट मैच के लिए टीम में जगह नहीं मिली है. इसके चलते उनको एक लंबा आराम करने का मौका मिल गया है. इसी का फायदा उठाते हुए रोहित इन दिनों अपनी पत्नी रितिका के साथ अमेरिका में छुट्टियां मना रहे हैं.

रोहित शर्मा ने बेसबॉल क्लब सिएटल मैरिनर्स के लिए 'फर्स्ट पिच' करके लीग का औपचारिक उद्घाटन किया. उद्घाटन के बाद सिएटल की भिड़ंत टेम्पा बे रेज से हुआ.  रोहित फर्स्ट पिच करने वाले पहले क्रिकेटर बन गए हैं. वो ऐसे क्रिकेटर हैं जिन्हें अमेरिकी स्पोर्ट्स लीग में यह सम्मान प्राप्त हुआ. हालांकि रोहित का फर्स्ट पिच काफी वाइड था और खुद भी थोड़े परेशान दिखे.

 रोहित ने बेसबॉल के मैदान से इसकी एक फोटो भी शेयर की है. जिसमें वो अपनी पत्नी के साथ हैं. रोहित ने इस फोटो के साथ लिखा, 'फर्स्ट पिच' करने के दौरान मैंने और मेरे साइड में जो लेडी (रितिका) है दोनों ने बहुत मजा किया.

बता दें कि अमेरिका में हमेशा से ही इस लीग की शुरुआत किसी हस्ती से कराने का इतिहास रहा है. इस बार ये मौका भारतीय क्रिकेटर रोहित शर्मा को मिला. इस लीग में 30 टीमें हिस्सा ले रही है. यह लीग एमएलबी अमेरिका और कनाडा की सबसे पुरानी लीग है.

बता दें कि रोहित शर्मा ने इन दिनों अपनी पत्नी रितिका के साथ अमेरिका के तीन शहरों सैन फ्रांसिस्को/बे एरिया, सिएटल और लॉस एंजेलिस के दौरे पर हैं. इस दौरे पर रोहित क्रिकेट से जुड़े कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. रोहित का अमेरिका दौरा क्रिकेट को बढ़ावा देने की योजना का एक हिस्सा भी है. अमेरिका में क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं. यहां पर रोहित अपने फैंस के

First published: 4 June 2018, 18:22 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी