Home » क्रिकेट » Wax statue Of Indian Captain Virat Kohli in Madame Tussaud Museum Sachin Tendulkar's and Kapil Dev's already there
 

सचिन और कपिल देव के बाद अब इस दिग्गज खिलाड़ी का लगेगा मोम का पुतला

न्यूज एजेंसी | Updated on: 28 March 2018, 16:11 IST
(File Photo)

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली का मोम का पुतला लगने वाला है. जल्द ही राजधानी दिल्ली के मैडम तुसाद संग्रहालय विराट कोहली मोम का पुतला शामिल होने जा रहा है. जल्द ही कोहली का पुतला भी सचिन तेंदुलकर, कपिल देव, क्रिस्टियानो रोनाल्डो जैसे अन्य खिलाड़ियों के साथ आकर्षण का केंद्र बन जाएगा.

कोहली ने 2006 में प्रथम श्रेणी क्रिकेट से अपना सफर शुरू करने के बाद से लगातार शानदार प्रदर्शन करते हुए भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान की जिम्मेदारी संभाली है. मलेशिया में अंडर-19 वल्र्ड कप में विजेता बनी भारतीय टीम का उन्होंने नेतृत्व किया था. फिलहाल वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए खेलते हैं और 2013 से टीम के कप्तान हैं.

कोहली के शानदार प्रदर्शन के चलते उन्हें अर्जुन पुरस्कार, आईसीसी वल्र्ड क्रिकेट प्लेयर ऑफ द ईयर-2017, बीसीसीआई इंटरनेशनल क्रिकेट प्लेयर ऑफ द ईयर-2011-12, 2014-15, 2015-16 जैसे कई पुरस्कारों से नवाजा जा चुका है. पिछले साल भारत सरकार ने कोहली को पद्मश्री से सम्मानित किया. मैडम तुसाद के विशेषज्ञ कलाकारों की टीम ने उनका पुतला तैयार करने के लिए कोहली के करीब 200 माप लिए हैं.

मैडम तुसाद दिल्ली में अपना पुतला लगाए जाने से उत्साहित कोहली ने कहा, "मैडम तुसाद में दिग्गजों के साथ मुझे शामिल किया जाना वाकई सम्मान की बात है. मैं इसके लिए उनका आभारी हूं. मुझे ऐसी यादें मिल रही हैं, जो मेरे साथ आजीवन रहेंगी."

मर्लिन एंटरटेनमेंट्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के महाप्रबंधक एवं निदेशक अंशुल जैन ने कहा, "हमें 23वें आकर्षण के रूप में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान कोहली की फिगर को शामिल करते हुए बेहद खुशी है. वह हर हिंदुस्तानी के दिल में बसते हैं और यहां अगले फिगर के रूप में उनका चयन एकदम उपयुक्त है. हमें यकीन है कि कोहली की वैक्स फिगर सिर्फ देश में ही नहीं बल्कि विदेशों के भी उनके प्रशंसकों के लिए आकर्षण का केंद्र होगी क्योंकि वे उन महान क्रिकेटरों में से हैं जिनका लोहा दुनियाभर ने माना है."

First published: 28 March 2018, 16:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी